इंटरमीडिएट परीक्षा का मूल्यांकन आज होगा खत्म: 20 मार्च तक रिजल्ट, 11 से शुरू होंगे टॉपर्स वेरीफिकेशन

पटना। बिहार बोर्ड की ओर से इंटर परीक्षा 2024 के कॉपियां के मूल्यांकन का कार्य जारी है। आज 4 मार्च को मूल्यांकन समाप्त हो जाएगा। 24 फरवरी से ही कॉपियों का मूल्यांकन हो रहा है। इस बार इस मूल्यांकन कार्य में पिछले वर्ष के मुताबिक अधिक शिक्षकों को लगाया गया था। इसलिए कई विषयों का मूल्यांकन कार्य अब समाप्त हो चुका है। साइंस और आर्ट्स के मूल्यांकन कार्य बचे हुए हैं। बोर्ड की ओर से कहा गया है कि हर हाल में ताई समय पर ही मूल्यांकन कार्य समाप्त किया जाएगा।। अगर कुछ विषय का मूल्यांकन बाकी रहता है तो 6 से 7 मार्च तक इसे पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।
11 मार्च से टॉपर्स से इंटरव्यू की तैयारी में बोर्ड
यह मूल्यांकन कार्य समाप्त होने के बाद मार्क्स का वेरीफिकेशन होगा और इसके बाद बोर्ड 11 मार्च से टॉपर की इंटरव्यू की तैयारी में लग जाएगा। तमाम टॉपर्स के इंटरव्यू होने के बाद बोर्ड रिजल्ट की तैयारी में लग जाएगा।
20 मार्च तक जारी हो सकता है रिजल्ट
बिहार बोर्ड इंटर वार्षिक परीक्षा 2024 का रिजल्ट 20 मार्च तक जारी करने का लक्ष्य रखा गया है। इंटर परीक्षा में इस बार 13,04,352 परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। जिसमें 6,77,921 छात्र तथा छात्र जबकि 6,26,431 छात्राएं हैं।
10वीं का मूल्यांकन कार्य जारी
बिहार बोर्ड की ओर से मैट्रिक परीक्षा की कॉपी का मूल्यांकन 1 मार्च से लेकर 10 मार्च तक होगा। पूरे बिहार में ढाई सौ मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं। जहां यह कार्य हो रहा है। वहीं पटना में मूल्यांकन केंद्रों की संख्या 11 है। इसको लेकर यहां 3000 से अधिक शिक्षक इस कार्य में लगाए गए हैं।

About Post Author

You may have missed