पटना में मैट्रिक परीक्षा का एडमिट कार्ड नहीं मिलने पर छात्रों ने किया हंगामा

  • विद्यालय के बड़ा बाबू ने छात्र-छात्राओं को हड़काया, कहा- अविभावक को क्यों बुलाए, चाहे जो कर लो इस बार मैट्रिक का एडमिट कार्ड नहीं मिलने वाला

पटना। पटना के अनीसाबाद स्थित महेश हाई स्कूल में शुक्रवार को मैट्रिक परीक्षा के एडमिट कार्ड नहीं मिलने से छात्र-छात्राओं ने हो हंगामा किया। इतना ही नहीं हंगामा की जानकारी मिलने पर उनके अभिभावक भी वहां पहुंचे व विद्यालय में प्रिंसिपल से इस संबंध में बातचीत। विद्यालय के प्रिंसिपल सरस्वती देवी के द्वारा बताया गया कि इस विद्यालय में करीब 50 स्टूडेंट मैट्रिक के परीक्षा के लिए फॉर्म भरे हैं, उनमें से अधिकांश की उपस्थिति 75% से कम पाई गई है। उन्होंने बताया कि इसके चलते शिक्षा विभाग ने इस विद्यालय के छात्र-छात्राओं का मैट्रिक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी नहीं किया है। उन्होंने अभिभावकों व स्टूडेंट को आश्वासन दिया है कि अगले साल अप्रैल माह में उनकी परीक्षा लेने का प्रयास किया जाएगा। वही विद्यालय में हो हंगामा कर रहे छात्रों ने बताया कि फरवरी 15 से मैट्रिक की परीक्षा आयोजित होने वाली है, इसके लिए हर स्कूल में मैट्रिक के एडमिट कार्ड वितरण किया जा रहा है। हमारे विद्यालय में निर्धारित राशि से अधिक पैसा लिया गया व एडमिट कार्ड दिलाने का भरोसा दिलाया गया था। अब विद्यालय में कहा जा रहा है कि अप्रैल में आपकी परीक्षा हो सकती है। फरवरी में 15 तारीख से होने वाली मैट्रिक परीक्षा में आप लोग सम्मिलित नहीं हो पाएंगे।

कई छात्र-छात्राओं ने बताया कि जिन स्टूडेंट्स का 75% उपस्थिती नहीं है, उनके एडमिट कार्ड नहीं मिले तो समझने वाली बात है लेकिन जो स्टूडेंट 75% से अधिक उपस्थिति दर्ज कराए हुए हैं उनके एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाना अन्याय है। शिक्षा विभाग के इस अड़ियल रवैए से होनहार छात्र-छात्राओं का एक साल भविष्य अंधकारमय होने जा रहा है। विद्यालय के जवाब से असंतुष्ट छात्र-छात्राओं और अविभावक कई घंटे विद्यालय में हो हंगामा करते रहे। वही, कई छात्र-छात्राओं ने बताया कि प्रिंसिपल मैडम बेहोश होने का नाटक करती है और जब हम लोगों से बात करने जाते हैं तो कहा जाता है क्योंकि तबीयत खराब है। इतना ही नहीं बड़ा बाबू प्रवीण कुमार कहते हैं अभिभावक को क्यों बुला कर लाए हो, इससे क्या हो जाएगा, तुम लोगों का एडमिट कार्ड नहीं मिलने वाला है। वही इस पूरे मामले पर बातचीत करने पर विद्यालय के बड़ा बाबू प्रवीण कुमार ने मीडिया से कहा जो छापना है छापिए।

About Post Author

You may have missed