बिहार में नहीं दिखा रमजान का चांद, यूपी व चेन्नई के कई इलाकों में आया नजर

  • रविवार को रमजान उल मुबारक का पहला रोजा रखेंगे मुसलमान भाई

फुलवारी शरीफ, (अजीत)। बिहार, झारखंड व उड़ीसा के मुसलमानों की सबसे बड़ी एदारा इमारत शरिया व प्रसिद्ध खानकाह ए मुजिबिया ने अधिकारिक रूप से ऐलान किया है कि रमजान उल मुबारक का मुकद्दस चांद बिहार में कहीं नजर नहीं आया बल्कि उत्तर प्रदेश और चेन्नई के कई इलाकों में चांद नजर आया है। रमजान का चांद नजर आने के बाद मुसलमान भाई रविवार को रमजान महीने का पहला रोजा रखेंगे।
इमारत शरिया के काजी ए शरीयत मौलाना अंजार आलम कासमी एवं खानकाह ए मुजिबिया के प्रबंधक मौलाना मिनहाजुद्दीन कादरी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद, बनारस, कानपुर, जौनपुर, हैदराबाद, लखनऊ व मद्रास में चांद नजर आया है। इन्होंने सभी मुसलमान भाईयों को रमजान महीने की मुबारकबाद भी दी है। मुस्लिम विद्वानों ने कहा कि रोजेदारों को इफ्तार कराने से बड़ा पुण्य मिलता है, साथ ही अपने आसपास के गरीब जरूरतमंद लोगों के इफ्तार का इंतजाम भी करना चाहिए।


रमजान मुबारक के माह शुरू होने की तस्दीक होते ही मुस्लिम भाईयों ने एक दूसरे को मुबारकबाद देना शुरू किया। इसके साथ ही रोजेदारों ने अपने इफ्तार व शहरी के इंतजाम के लिए बाजारों का रुख किया। इसके अलावा तरावीह की नमाज पढ़ने के लिए लोग मस्जिदों में जाने की तैयारियां करने लगे। देर रात तक अधिकांश इलाकों में तरावीह की नमाज भी अदा की गई।

About Post Author

You may have missed