मोतिहारी में शराबकांड के बाद ‘हम’ ने अपनी ही सरकार पर खड़े किए सवाल, प्रफुल्ल मांझी बोले- शराबबंदी कानून की समीक्षा बहुत जरूरी

पटना। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक प्रफुल्ल मांझी ने बिहार के मोतिहारी में जहरीली शराब से हुई मौत को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि बिहार में जहरीली शराब से हो रही मौत ठीक नहीं है, उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी की समीक्षा होनी चाहिए और जैसे दूसरे राज्यों में शराब कोटे से दिए जाते हैं, वैसे ही व्यवस्था यहां भी होनी चाहिए। इस तरह से शराब से बार-बार मौत होना ठीक नहीं है। शराबबंदी की समीक्षा बहुत जरूरी है और हमारे नेता जीतन राम मांझी इस बात को हमेशा से कहते रहे हैं। इस बात को सरकार गौर से ध्यान दे जो की जरूरत है। शराबबंदी कानून जब लागू है तो फिर शराब कहां से आ रही है, जहरीली शराब कैसे बिक रही है प्रशासन क्या कर रहा है, ये सब कई सवाल है और इसका जवाब प्रशासन के लोगों को देना चहिए। प्रफुल्ल मांझी ने कहा कि हमलोग कई बार सदन में भी कह चुके हैं कि बिहार में शराब की तस्करी हो रही है और शराब तस्कर पुलिस की मिलीभगत से ये सब कर रहे हैं गरीब मारे जा रहे हैं और गरीब ही जेल जा रहे हैं। शराबबंदी कानून की समीक्षा बहुत जरूरी हैं। हम सरकार में है और कई बार सुझाव भी दिए हैं फिर भी प्रशासन के लोग सुन नहीं रहे हैं। हम मुख्यमंत्री जी से अनुरोध करते हैं कि शराबबंदी कानून की समीक्षा किया जाय नहीं तो ऐसे मौत रुक नहीं सकती। गरीब लोग ज्यादा मर रहे हैं इसका कोई उपाय किया जाय।
मोतिहारी में मरने वालों की संख्या 22 के पार, अभी और बढ़ेगा आंकड़ा
पूर्वी चंपारण जिले में शराब एक बार फिर जानलेवा साबित हुई है। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में संदिग्ध परिस्थिति में शुक्रवार की रात से अब तक तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। लोग जहरीली शराब पीने से इनकी मौत होने की बात बता रहे हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक जिन पिता-पुत्र की मौत हुई है, वो लोग शराब के धंधे से जुड़े हुए थे। वहीं प्रशासन के डर से आनन-फानन में कई लोगों का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। पिछले 24 घंटे में मोतिहारी में 22 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। स्थानीय लोगों की मानें तो अभी मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है, क्योंकि गंभीर हालत में कई लोगों का विभिन्न जगहों पर इलाज चल रहा है। लोगों की मौत का सिलसिला हरसिद्धि थाना क्षेत्र से गुरुवार की रात से शुरू हुआ, जो शनिवार सुबह चला और मृतकों की संख्या 22 तक पहुंच गई। सबसे पहले जिला के हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मठ लोहियार में पिता-पुत्र की चार घंटे के अंतराल पर मौत हो गई।

About Post Author

You may have missed