November 26, 2022

राफेल मामले में अम्बानी द्वारा आप सांसद संजय सिंह पर मानहानि केस की सुनवाई 20 अक्टूबर को

पटना : राफेल सौदा सुर्ख़ियों से हटने का नाम नहीं ले रहा है । इस कड़ी में एक अहम मुकाबला देश के बड़े उद्योगपति और आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह के बीच चल रहा है। आपको ज्ञात होगा कि आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के ख़िलाफ़ अनिल अंबानी ने 5000 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस दिया था। वर्तमान में उन्होंने श्री सिंह के खिलाफ न्यायालय में केस दर्ज कर दिया है। इस मानहानि के केस की सुनवाई 20 अक्टूबर 2018 को अहमदाबाद सिटी सिविल और सेशन कोर्ट में होगी। जिसमें दोनो पक्षों का आमना -सामना होगा ।
इसी वर्ष बीते फरवरी माह में उद्योगपति अनिल अंबानी ने श्री सिंह के ख़िलाफ़ पांच हजार करोड़ रुपये का मानहानि का कानूनी नोटिस भेजा था तथा उन्होंने  उसी के अगले कदम में मामले श्री सिंह पर केस दर्ज भी कराया है।
 संजय सिंह ने राफेल सौदे में हुई अनियमितताओं के बारे में आवाज उठाई थी तथा मीडिया व अन्य जनमंचों के माध्यम से  लगातार इस मामले को जनता के बीच रखते रहे हैं। कोर्ट में केस दर्ज हो जाने के बाद सांसद श्री संजय सिंह ने  कहा  है कि उनके मन में भारत माता की रक्षा के नाम पर देश को लूटने वाले और घोटाला करने वाले का कोई सम्मान नहीं है। वे अपने स्टैंड पर कायम हूँ। आगामी 20 अक्टूबर को न्यायलय में अपना पक्ष रखूँगा।
रिलायंस ग्रुप आफ कंपनीज द्वारा भेजा गया नोटिस श्री सिंह के 13 फरवरी की प्रेस वार्ता के संदर्भ में था, जिसमें उन्होंने भारत सरकार द्वारा फ्रांस की सरकार से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के मुद्दों को उठाया था। रिलायंस समूह द्वारा आरोप लगाया गया कि प्रेस वार्ता में श्री सिंह द्वारा दिए गए बयान अपमानजनक और गंभीर मानहानि वाले थे।
इसके बाद आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी जवाबी हमला करते हुए एक के बाद एक ट्वीट कर कहा था कि उद्योगपतियों की दबंगई चरम पर है, पहले घोटाला करेंगे, फिर उसके ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने वालों पर मानहानि। उन्होंने ट्वीट में यह भी बताया था कि राफ़ेल रक्षा सौदे का घोटाला उजागर करने पर अम्बानी ने उनके ऊपर देश का सबसे बड़ा 5000 करोड़ का मानहानि नोटिस भेजा है, किन्तु वे अपनी बात पर क़ायम हैं, बन्दर घुड़की से नहीं डरेंगे।

About Post Author

You may have missed