December 10, 2022

देखें दिल दहलाने वाली वीडियो: रावण दहन के दौरान भीषण रेल हादसा, 50 से अधिक मरे

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में एक हृदय विदारक बड़ी रेल दुर्घटना की खबर आ रही है। पठानकोट से अमृतसर की तरफ आ रही ट्रेन की चपेट में आने से 50 लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। इस हृदय विदारक घटना के बाद आसपास के सभी अस्पतालों में इमरजेंसी वार्ड खोल दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि यह हादसा चौड़ा बाजार के समीप हुआ है। यह हादसा उस समय हुआ, जब ट्रेन पटरी के पास रावण का पुतला जलाया जा रहा था, जिसे देखने के लिए ट्रैक के पास सैकड़ों की संख्या में लोग खड़े थे। तभी वहां रावण का पुतना गिरने से भगदड़ मच गई। इसके बाद कुछ लोग वहां से बचने के लिए भागे, लेकिन तभी वहां से गुजर रही एक ट्रेन की चपेट में आ गए। जिस विधानसभा में घटना घटी है, वह नवजोत सिंह सिद्धू का क्षेत्र बताया जाता है।

यह हादसा अमृतसर के चौड़ा फाटक के पास हुआ है। घटना स्थल से हृदयविदारक तस्वीरें आ रही हैं, जिसे देखा नहीं जा सकता है। ट्रैक के आसपास खून से सनी लाशें बिखरी पड़ी हैं। पुलिस मौके पर पहुंचे घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजने में जुटी हुई है। उधर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अमृतसर ट्रेन हादसे मामले में पंजाब के DGP से बात कर रिपोर्ट माँगी है। पंजाब सरकार ने मृतकों को पांच-पांच लाख की मदद का ऐलान किया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इजराइल दौरा रद्द कर दिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री ने ट्रेन हादसे में अधिकारियों को दिए अमृतसर पहुंचने के दिए निर्देश दिए हैं। गृह सचिव, ADGP को तुरंत अमृतसर पहुँचने को कहा है। जबकि  वे ख़ुद कल अमृतसर जाएँगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुर्घटना पर दुःख जताते हुए कहा कि यह हृदय विदारक घटना है।

युवा राजद ने जताया दुख
बिहार युवा राजद ने कहा कि पंजाब के अमृतसर में रावण दहन कार्यक्रम के दौरान चौड़ा फाटक रेल हादसा में 50 से अधिक लोगों के मरने की खबर दिल दहलाने वाला अत्यंत दुःखद है। दिवंगत आत्माओं को ईश्वर शांति दे और शोकाकुल परिवारों को दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करे। यह रेलवे प्रशासन की बड़ी चूक है। दोषियों के खिलाफ अविलम्ब कारवाई और घायलों को समुचित ईलाज की व्यवस्था हो।

About Post Author

You may have missed