PATNA : बच्चो व महिलाओ ने पुलवामा हमले में शहीद हुए संजय सिन्हा को नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

पटना।फुलवारीशरीफ।(अजीत)संपतचक प्रखंड अवस्थित एकतापुरम (भोगीपुर) के निर्माणाधीन छत्रपति शिवाजी ग्रींस परिसर मे मंगलवार को (जम्मू) पुलवामा आतंकवादी हमले मे मसौढ़ी (पटना) निवासी शहीद सैनिक जवान संजय कुमार सिन्हा के स्मृति मे श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं ने बच्चों को शहीद संजय सिन्हा की शहादत के बारे में विस्तार से बताया तो सबकी आंखें नम हो गई . 

 

     *वयोवृद्ध समाजसेवी व अवकाशप्राप्त सफल किसान तथा पशुपालक सुखदेव सिंह द्वारा निर्मित शहीद संजय कुमार सिन्हा प्रशासनिक कक्ष मे आयोजित श्रद्धांजलि समारोह* मे उपस्थित समूह ने शहीद के तस्वीर पर नम आखो के साथ मोमबत्ती जलाकर नमन करते हुए कहा कि शहीद संजय एक बहादुर योद्धा थे . हमसब देशवासी के दिल और ढिमाग उनके बलिदान को हमेशा याद रखेगा.

 

       इस अवसर पर परिसर के विकास के लिए हमेशा सक्रिय भूमिका निभाने वाले विनय कुमार, अभिषेक कुमार सिंह , विजय कुमार सिंहा, मुकेश कुमार सिंह, निर्मला कुमारी, ममता सिंह, पूजा कुमारी, नीतू कुमारी, मोंटी कुमार, रुबी झा, सुधा देवी, श्रवण दास, अरुण सिंह, के साथ कुशाग्र, शिवा, प्रत्यॄष, देवांस, अमृत के अलावे बच्चो ने भी अपनी भी अपनी सहभागिता दिखाई. गौरतलब हो की 14 फरवरी 2019 को दिन में साढ़े तीन बजे पुलवामा में पाक समर्थित एक आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जानकारी मिलते ही पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था और लोग सड़कों पर उतर कर पाकिस्तान के खिलाफ आर पार की लड़ाई छेड़ने की मांग सरकार से करने लगे थे .बताया जाता है की जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर हमलावर ने विस्फोटक भरी कार से सीआरपीएफ काफिले की बस को टक्कर मार दी थी। धमाका इतना भयंकर था कि बस के परखच्चे उड़ गए। इसके बाद घात लगाए आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग भी की। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

About Post Author

You may have missed