PATNA : आलमगंज में गैरमजरूआ जमीन पर बने मकान को खाली कराने गई पुलिस से भिड़ी पब्लिक, प्रशासन ने बल प्रयोग कर लोगों को बाहर निकाला

पटना। राजधानी के पटना सिटी के आलमगंज में गैरमजरूआ जमीन पर बने मकान को खाली कराने गई पुलिस और लोगों के बीच झड़प हो गया। भारी संख्या में पहुंची पुलिस वालों ने मकान में रह रहे और बच्चे, पुरुष और महिलाओं को घर से जबरन खींच खींचकर बाहर निकाला। इस बीच महिलाओं को भी पुलिस बल ने सड़क पर जबरन खींचा। लोगों का कहना है कि गुरुवार सुबह पटना सिटी के आलमगंज में सरकारी जमीन पर बने एक मकान खाली कराने पुलिस पहुंची थी। घर में रह रहे लोगों ने इसका विरोध कर दिया। लोगों का यह मानना है कि यह सरकारी जमीन नहीं बल्कि उनकी निजी जमीन है और मामला न्यायालय में लंबित है। प्रशासन का यह मानना है कि जिस घर में वह लोग रह रहे हैं वह गैर मजरूआ आम जमीन पर अतिक्रमण करके बनाया गया है। प्रशासन ने यह भी बताया कि सरकारी गैरमजरूआ जमीन पर किसी भी व्यक्ति को मकान बनाकर रहने का कोई अधिकार नहीं है। लोगों ने पुलिस-प्रशासन का जमकर विरोध किया है।
महिलाओं को जबरन खींचकर किया बाहर, बल प्रयोग से लोगों को निकाला
पटना सिटी के अनुमंडल पदाधिकारी ने इस मामले में बताया कि उन्हें कई बार इस बात को लेकर नोटिस भी दिया गया था। इसके बावजूद भी गैरमजरूआ सरकारी जमीन पर बड़े मकान खाली करने से यह लोग पूरी तरह इंकार कर रहे थे। अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश के बाद इसे बुलडोजर लगाकर खाली करा दिया गया है। मकान में रह रहे लोगों के विरोध पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जो लोग विरोध कर रहे हैं वह बिल्कुल गलत और निराधार है।

About Post Author

You may have missed