प्रॉपर्टी डीलर की हत्या के बाद बवाल,पुलिस पर पथराव,बाईपास जाम,मुआवजा तथा जांच की मांग

फुलवारी शरीफ । गोपालपुर थाना क्षेत्र के कन्हौजी से रविवार की सुबह अपहृत प्रॉपर्टी डीलर अवधेश ठाकुर की गला दबाकर नालन्दा के वेना में हत्या के बाद लाश पटना पहुंचते ही लोग उग्र हो गए और खेमनीचक के पास बाईपास को जाम कर चार घंटा तक जमकर बवाल काटा। इस दौरान मृतक की लाश को स्कॉर्पियो पर रखकर बीच बाईपास पर लोगों ने टायर जलाकर आगजनी करते हुए प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर गुस्से का इजहार किया। पुलिस प्रशासन के पहुंचते ही उग्र लोगों ने पथराव कर पुलिस को पीछे हटने को मजबूर कर दिया।इस दौरान पत्थरबाजी से पुलिस भाग खड़ी हुई और आस पास के घरों में छिपकर अपनी जान बचाई |

हालात को संभालने के लिए सदर एएसपी किरण कुमार गोरख यादव कई थानों की पुलिस के साथ पहुंचे और चार घंटे बाद किसी तरह लोगों को समझकर सड़क जाम हटाया जा सका। प्रशासन ने हत्यारो की जल्द गिरफ्तारी का भरोषा दिलाया है। वहीं परिजनों ने 25 लाख मुआवजा ,सरकारी नौकरी और सीबीआई जांच की मांग की है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पता लगाया है कि जिस स्विफ्ट कार से अवधेश ठाकुर को अगवा किया गया उसपर स्कॉर्पियो का नम्बर लिखा था। पुलिस ने पटना नालन्दा शेखपुरा जहानाबाद खुसरूपुर समेत अन्य संदिग्ध स्थानो पर नामजदों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। हालांकि अपहरण और हत्या मामले में पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नही कर पाई है वहीं तीन चार संदिग्धों से हिरासत में पूछताछ किया जा रहा है। गोपालपुर थानेदार अलोक कुमार ने बताया कि अवधेश की पत्नी शोभा देवी के बयान पर सतीश कुमार और महेश कुमार सहित अज्ञात के विरुद्ध अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की गई है ।पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपहरण में इस्तेमाल की गई स्विफ्ट कार की खोज खबर ली तो मालूम चला कि उसपर स्कॉर्पियो का नंबर लगाया गया था। रविवार को घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में चार बदमाशों को देखा गया था। पुलिस ने मामले में तीन लोगों को रविवार की रात ही हिरासत में लिया था।

रविवार की सुबह मछली लेकर घर जा रहे प्रोपर्टी डीलर अवधेश ठाकुर को कन्हौजी गांव के उसके घर से नजदीक ही स्फिफ्ट कार सवार लोगो ने अगवा कर ले गए थे। परिजनों ने मंगल चौक के सतीश कुमार सिंह और नया चक के महेश यादव को नामजद एवम अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इसके बावजूद पुलिस कुछ नही कर पाई और अपराधियों ने अवधेश ठाकुर की हत्या कर नालन्दा के वेना इलाके में लाश फेंक फरार होने में कामयाब हो गए। प्रॉपर्टी डीलर का शव सोमवार को नालंदा के वेना थाना क्षेत्र अंतर्गत खेत बरामद किये जाने की खबर से परिजनों में कोहराम मच गया । मंगलवार को जैसे ही मृतक प्रोपर्टी डीलर की लाश पटना पहुंची तब लोग उग्र हो गये और हत्यारे की गिरफ्तारी व मुआवजे की मांग को लेकर राम कृष्णा नगर के खेमनीचक के नजदीक बाईपास सड़क को किया जाम कर दिया । हत्या की जानकारी मिलने पर सोमवार को नालंदा पुलिस की सूचना पर वेना पहुंची गोपालपुर थाने की पुलिस ने शव की शिनाख्त की। देर शाम तक नालंदा सदर अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस अभी तक वारदात में संलिप्त बदमाशों और कार को बरामद नहीं कर सकी है। मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ हो रही है।

पुलिस का कहना है

सतीश और महेश से अवधेश का भूमि विवाद चल रहा था। यही कारण था की किसी तरह की फिरौती की मांग नहीं की गई । सिटी एसपी (पूर्वी) राजेन्द्र कुमार भील ने बताया कि प्रॉपर्टी डीलर अवधेश ठाकुर ने कई लोगों से जमीन बेचने के नाम पर मोटी रकम ले रखी थी। पुलिस तीन-चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। नामजद दोनों अभियुक्त फरार हैं।
मामला जमीन विवाद से जुड़ा प्रतीत हो रहा है ।

विवादित जमीन की खरीद बिक्री से धन बनाने में गयी जान

पहले अस्पताल में स्वीपर का काम करने वाले अवधेश ठाकुर की माली हालत ठीक नही थी | जमींन के कारोबार से जुड़ने के बाद उसने विवादित जमीन की खरीद बिक्री में काफी रूपये कमाए | इसी दौरान बिमान टोला के पास एक विवादित भूखंड की बिक्री को लेकर अवधेश ठाकुर का विवाद सतीश और महेश से हो गया | शनिवार की शाम सतीश और महेश से अवधेश ठाकुर का विवाद हुआ था इसपर अपहरण की धमकी दी गयी थी | धमकी मिलने के दुसरे ही दिन रविवार की सुबह अपहरण कर लिया गया और सोमवार को लाश नालंदा से बरामद हो गयी |

About Post Author

You may have missed