PATNA : प्रॉपर्टी डीलर भाईयों की हत्या करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार, जमीन और 28 लाख हड़पने की नीयत से की गई थी हत्या

मसौढ़ी। पटना के मसौढ़ी में बीते दिनों दो प्रॉपर्टी डीलर भाईयों की हत्या कर देने वाले मुख्य आरोपी पिंटू कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पिंटू कुमार को एक देसी पिस्तौल और सात हजार नकद रुपये के साथ एसआईटी टीम ने गिरफ्तार किया है। हालांकि, एक अन्य आरोपी मुन्ना कुमार अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। दोनों प्रॉपर्टी डीलर भाई जैलेंद्र कुमार और उमेंद्र कुमार की हत्या जमीन और 28 लाख रुपये नगद हड़पने की नीयत से की गई थी।
एएसपी वैभव शर्मा ने बताया कि जट डुमरी निवासी पिंटू कुमार, मुन्ना कुमार और धीरज कुमार ने 8 कट्ठे जमीन 28 लाख रुपये में बेचने का एग्रीमेंट मदारपुर निवासी प्रॉपर्टी डीलर भाईयों से की थी। जमीन की कीमत खुले बाजार में डेढ़ करोड़ आंके जाने के बाद पारिवारिक विरोध और जमीन बिक्री में घाटा लगने के गम में पिंटू ने एग्रीमेंट खत्म करने का प्रस्ताव दिया था। मगर प्रॉपर्टी डीलर भाईयों ने मानने से इनकार कर दिया तो तीन माह पहले ही संलिप्त हत्यारों ने हत्या कर जमीन और रकम हड़पने की साजिश रची। वारदात से पहले जब दोनों प्रॉपर्टी डीलर अंतिम किश्त डेढ़ लाख लेकर पहुंचे तो पिंटू, मुन्ना और धीरज ने योजनाबद्ध तरीके से दोनों भाईयों की गोली मारकर हत्या कर दी। बाद में निर्दयतापूर्वक शव का सिर काटकर शरीर के कई टुकड़े कर दिए और भूसे के बोरे में भर दिया। दोहरा हत्याकांड का उद्भेदन एसएसपी और सिटी एसपी के आदेश पर मसौढ़ी के एएसपी वैभव शर्मा के नेतृत्व में गठित टीम ने किया। टीम में पुनपुन थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार शामिल थे।
बता दें गिरफ्तार मुख्य आरोपित पिन्टू कुमार पर 1 मई 2017 को पुनपुन थाने में दुष्कर्म का केस दर्ज है। इसके पूर्व पुनपुन पुलिस दोहरा हत्याकांड में अप्राथमिकी आरोपित धीरज कुमार, मुख्य आरोपित पिंटू कुमार की गर्भवती पत्नी खुशबू कुमारी, मां मीना देवी, पिता वृजनंदन सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

About Post Author

You may have missed