PPU के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, 27 विद्यार्थियों को दिया गया गोल्ड मेडल

पटना। राजधानी पटना में आज पीपीयु का दुसरा दीक्षांत समारोह मनाया जा रहा है। जंहा महामहिम राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर पहुंचे। इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि बिहार में विश्वविद्यालयों की परीक्षा समय पर होती है। ऐसा देश में कहीं नहीं होता। वही राज्यपाल ने अपने संबोधन में सभी विश्वविद्यालयों को सेशन सुचारू करने का निर्देश दिया। वही इस दौरान उन्होनें नई शिक्षा नीति की खूबियों को गिनाया।
27 विद्यार्थियों को दिया गया गोल्ड मेडल
पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय का दूसरा दीक्षांत समारोह मंगलवार को सुबह 11 बजे से श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में शुरू हुआ। वही इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने की। वही इस दीक्षांत समारोह में डॉ. शकुंतला राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय, लखनऊ के कुलपति प्रो. राणा कृष्णपाल सिंह ने दीक्षांत समारोह का शुभारंभ किया। सभी अतिथियों का स्वागत कुलपति प्रो. आरके सिंह ने किया। बता दें कि पीजी सत्र 2020-22 के लिए आयोजित दीक्षांत समारोह में 27 विद्यार्थियों को राज्यपाल ने गोल्ड मेडल दिया। वही इस समारोह में हर विषय में पहले से लेकर 35वें स्थान पर रहे विद्यार्थियों ने भाग लिया।
मालवीय पगड़ी और पीले अंग वस्त्र में मिलेगी डिग्री
वही इस दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए निबंधित सभी विद्यार्थियों को ड्रेस कोड में रहना था। सभी को आवश्यक सामग्री मुहैया करा दी गई थी। इसमें छात्रों के लिए कुर्ता-पैजामा और छात्राओं के लिए सफेद सलवार और लेमन पीला कुर्ता, लेमन पीला, साड़ी जिसमें लाल बार्डर हो, साथ में लाल ब्लाउज के साथ ड्रेस निर्धारित किया गया है।

About Post Author

You may have missed