सम्राट अशोक जयंती पर सियासत शुरू : सीएम नीतीश ने कहा- जदयू ने की थी जयंती मनाने की शुरुआत, बीजेपी का भी आया बयान

पटना। बिहार की राजधानी पटना में बीजेपी के द्वारा कल 8 अप्रैल (शुक्रवार) को सम्राट अशोक की जयंती मनाई गई थी। वहीं आज यानि कि 9 अप्रैल (शनिवार) को जदयू सम्राट अशोक की जयंती मना रही है। जेडीयू के द्वारा श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल सभागार में सम्राट अशोक की जयंती समारोह का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पार्टी के आला नेता कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं। इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सम्राट अशोक की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। सम्राट अशोक की जयंती को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जदयू ने सबसे पहले सम्राट अशोक की जयंती मनाने की शुरुआत की थी। नीतीश कुमार ने कहा कि सम्राट अशोक के जन्मदिवस पर काफी विवाद था। तमाम एक्सपर्ट्स को बुलाकर हमने जयंती मनाने का समय तय किया। सीएम ने बताया कि एक्सपर्ट ने अष्टमी को जन्मदिन की तारीख बताई जिसके बाद फैसला लिया गया। उन्होंने कहा कि चैत्र में अष्टमी के दिन अशोक का जन्म हुआ था। सीएम ने अष्टमी के दिन सम्राट अशोक की जयंती मनाने की अपील की।

एमएलसी चुनाव के कुछ नतीजों ने चौंकाया, जहां जीत पक्की थी वहां हार हुई : सीएम नीतीश

वहीं मुजफ्फरपुर की बोचहां उपचुनाव पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 10 तारीख को मैं उपचुनाव में प्रचार के लिए जा रहा हूं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि एनडीए के उम्मीदवार बेबी कुमारी को बोचहां उपचुनाव में जीत मिलेगी। वहीं एमएलसी चुनाव के नतीजों पर सीएम नीतीश ने हैरानी जताई। उन्होंने कहा कि चुनाव में मतदान कैसे होता है सब जानते हैं। चुनाव के कुछ नतीजों ने चौंकाया है। जहां जीत पक्की थी वहां हार हुई है। वहीं उन्होंने बीजेपी को ज्यादा सीट मिलने पर कहा कि आरजेडी के साथ जब हम गठबंधन में थे तब भी बीजेपी को ज्यादा सीटें आयी थी।

बीजेपी ने 8 अप्रैल को बापू सभागार में मनाई थी सम्राट अशोक जयंती

बीजेपी के द्वारा कल यानि कि 8 अप्रैल (शुक्रवार) को सम्राट अशोक की जयंती मनाई गई थी। राजधानी पटना के बापू सभागार में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री व बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ,यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सहित डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, मंत्री सम्राट चौधरी सहित तमाम नेता मौजूद रहे। मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा था कि अब तक दूसरे संगठन के लोग जयंती मनाने का काम करते रहे हैं। लेकिन बीजेपी पहली पार्टी है जो सम्राट अशोक की जयंती समारोह मना रही है।

About Post Author

You may have missed