अरविंद केजरीवाल के नोट पर फोटो वाले बयान पर बिहार में राजनीति गरमाई, राजद ने नोट पर लालू प्रसाद यादव की तस्वीर लगने की मांग

पटना। दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के नोट पर गणेश-लक्ष्मी की तस्वीर लगाने की मांग के बाद बिहार में भी इसे लेकर राजनीति गरमा गई है। वही राजद के प्रदेश महासचिव भाई अरुण ने कहा है कि भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो नहीं बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और जननायक कर्पूरी ठाकुर की तस्वीर छापी जानी चाहिए। हालांकि अरुण की इस ख्वाहिश को राजद का अधिकारिक बयान नहीं माना जा रहा है। बता दे की शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में तेजस्वी यादव ने नोट पर फोटो लगाने की मांग को सिरे से खारिज किया। वही इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री से सवाल भी पूछा।
लालू ने रेलवे का घाटे से बाहर निकाला
वही राजद के प्रदेश महासचिव भाई अरुण ने कहा कि लालू जब रेल मंत्री बने तो उन्होंने घाटे में जा रहे विभाग को मुनाफे की ओर ला दिया। वही आगे अरुण ने कहा कि भारतीय रुपये में गिरावट को सुधारने के लिए जननायक कर्पूरी ठाकुर और राजद सुप्रीमो व बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद की तस्वीर नोट पर लगाई जाए। वही उन्होंने कहा कि भारतीय करेंसी में गांधी जी की फोटो भी रहे, नोट पर जहां खाली स्थान है वहां लालू और कर्पूरी की तस्वीर लगाई जाए। वही अरुण ने तर्क दिया कि इससे बिहार की राजनीतिक व्यवस्था में सुधार होगा और रुपया भी मजबूत होगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान पर अरुण ने कहा कि हम भी भगवान को मानते हैं पर आधुनिक भगवान लालू प्रसाद हैं। इस लिए गणेश-लक्ष्मी की जगह लालू-कर्पूरी ठाकुर का फोटो होना चाहिए।
असल मुद्दों पर बात करें नेता
वही दिल्ली के मुख्यमंत्री की मांग पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि नेताओं को असल मुद्दों पर बात करनी चाहिए। वही उन्होंने पूछा कि क्या नोट पर तस्वीरें लगाने से देश और जीवन में सुधार होगा। वही आगे तेजस्वी ने कहा कि शिक्षा, चिकित्सा, गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, किसान, कृषि और बदहाल देश की अर्थव्यवस्था ये जनता के असल और अहम मुद्दे हैं। इन पर बात होनी चाहिए।

About Post Author

You may have missed