सीतामढ़ी में आर्म्स के साथ तीन बदमाशों को पुलिस ने दबोचा

सीतामढ़ी । कोरोना काल में हुए बेरोजगारों को पेट की आग ने अपराध की दुनिया में जाने को मजबूर कर दिया है। इसका खुलासा तब हुआ जब सीतामढ़ी शहर में लगातार रंगदारी की घटना पर एसपी हरकिशोर राय ने एक टीम गठन किया, जिसमें टीम को सफलता भी हाथ लगी।

उधर इस मामले पर एसपी ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि पकड़े गए तीन आरोपितों में अपराधी गुजरात में काम कर रहा था । कोरोना काल मे काम बंद होने पर अपने गृह जिले पहुंच गए।

इसके बाद बेरोजगारी का आलम यह हुआ कि तीनों युवकों ने दुकानदारों से रंगदारी वसूलने का मास्टर प्लान बनाया व शहर के दुकानदारों से रंगदारी मांग कर दहशत फैला दी।

हालांकि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए रंगदारी वसूलने से पहले ही तीनों को गिरफ्तार कर कर लिया। उन्होंने बताया कि यह सभी रंगदारी वसूल कर गुजरात जाना चाहते थे। लेकिन उनकी योजना को पुलिस ने विफल कर दिया।

नगर थाना क्षेत्र के सोनापट्टी के सोना चांदी दुकानदार अमित कुमार से 70 लाख व कांटा चौक स्थित अनुष्का स्वीट एवं भोजनालय के संचालक राकेश कुमार साह से पांच लाख रंगदारी की मांग की गई थी। वहीं रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी व मैसेज भी दिया।

इस मामले में एसपी के गठित स्पेशल टीम ने तीन युवकों को एक देसी पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस, रंगदारी में प्रयुक्त मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया। स्पेशल टीम में पुलिस निरीक्षक सह नगर थानाध्यक्ष विकास कुमार राय, डुमरा थानाध्यक्ष जन्मजेय राय,चंद्रभूषण सिंह समेत कई पुलिस पदाधिकारी शामिल रहे।

About Post Author

You may have missed