पटना : मुखिया के समर्थकों ने हथियार लहराकर किया चुनाव प्रचार, तीन लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पटना । पंचायत चुनाव में मुखिया के समर्थकों ने हथियार लहराते हुए चुनाव प्रचार किया, जिसके बाद सीओ की सूचना पर बिक्रम पुलिस ने तीन लोगों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने उनके पास से डमी एवीएम मशीन भी जब्त किया है। बिक्रम पुलिस ने मुखिया प्रत्याशी सहित तीन लोगों पर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में एफआईआर की है।

गुरुवार को बिक्रम थाना क्षेत्र की नगहर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी धनंजय सिंह उर्फ कालू सिंह के समर्थन में तीन लोग बिक्रम के बगहा कॉल गांव में हथियार के साथ चुनाव प्रचार कर रहे थे।

ग्रामीणों ने इस बात की सूचना सीओ को दी। सीओ ने बिक्रम थाने को सूचना देकर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। सूचना मिलते ही बिक्रम थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार दल बल के साथ बिगहा कॉल गांव पहुंचे व हथियार के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार लोगों में सुभाष राय, रणधीर कुमार और जितेंद्र शर्मा प्रमुख हैं। पुलिस ने इनके पास से दो राइफल और 25 गोलियां बरामद किया है। जांच में पता चला कि सुभाष राय आर्मी से रिटायर्ड है। वह मुखिया प्रत्याशी धनंजय सिंह उर्फ कालू सिंह का बॉडीगार्ड है।

सुभाष राय मुखिया प्रत्याशी धनंजय सिंह के सुरक्षा में लगा रहता था। साथ ही पुलिस ने उनके पास से डमी एवीएम मशीन भी जब्त किया है, जिससे वे ग्रामीण क्षेत्रों में अपने मतदाताओं को प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने के लिए दबाव डाल रहे हैं।

इस मामले को लेकर थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि जांच में यह बात सामने आई है कि जब्त की गई राइफल व गोलियां लाइसेंसी हैं, अवैध नहीं। पुलिस बरामद किए गए सभी हथियार व गोली को जब्त करके सील करेगी व गिरफ्तार लोगों को जेल भेजा जा रहा है।

थाना प्रभारी ने बताया कि मुखिया प्रत्याशी धनंजय सिंह उर्फ कारू सिंह सहित उनके समर्थकों पर विक्रम थाने में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

About Post Author

You may have missed