PATNA : तस्करी के लिए ले जाए जा रहे मवेशियों से भरा कंटेनर पलटा, दो दर्जन मवेशियों की मौत

धनरुआ। पटना जिला के धनरुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत देवदहा गांव के समीप बुधवार की देर रात तस्करी के लिए ले जाए जा रहे मवेशियों से भरा कंटेनर बिजली पोल से टकराने के बाद सड़क किनारे गड्ढे में पलट गयी। पानी में डूबने और करंट लगने से दो दर्जन मवेशियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि चालक और खलासी भागने में सफल रहा। इस संबंध में बिजली विभाग के कनीय अभियंता ने धनरुआ थाने में मामला दर्ज कराया है। वहीं पुलिस तस्करों का पता लगाने में जुट गई है।
ग्रामीणों के अनुसार, देवदाहा निवासी पशु तस्कर आसपास के गांवों से मवेशी खरीदकर दूसरे राज्यों में सप्लाई करता था। बुधवार की देर रात 40 भैंस को लोड कर कंटेनर गांव से कुछ दूर ही आगे बढ़ा था, तभी अनियंत्रित होकर बिजली पोल से टकराने के बाद सड़क किनारे गड्ढे में पलट गया। दुर्घटना के बाद चालक-खलासी और तस्कर वाहन छोड़कर फरार हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि तस्कर गुरुवार की सुबह ही जेसीबी मंगाकर मरे हुए मवेशियों को जमीन में दबाने की तैयारी में लगे थे, लेकिन शोर सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और विरोध करना शुरू कर दिया। मौके पर शिवसेना के नेता और कार्यकर्ता भी पहुंच गए। सूचना मिलने पर धनरुआ, कादिरगंज, भगवानगंज, गौरीचक, मसौढ़ी पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने मवेशी डॉक्टर को बुलाया। इसके बाद मरे मवेशियों को नदी किनारे जमीन में दफन कर दिया गया।
इधर, बिजली विभाग के कनीय अभियंता आशीष कुमार ने धनरुआ थाने में मामला दर्ज कराते हुए 74 हजार रुपये का नुकसान बताया है। थानाध्यक्ष राजू कुमार ने कहा कि मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author

You may have missed