पटना पुलिस की हैवानियत : पैसे मांगने पर पुलिसवालों ने बच्चे के पांव पर फेंकी गर्म चाय, एसएसपी ने लिया संज्ञान

पटना। राजधानी पटना में पुलिस वाले की हैवानियत सामने आई है। अतिव्यस्त हड़ताली मोड़ स्थित श्रीकृष्णा पुरी थाना अंतर्गत पंत भवन के पास पुलिस ने चाय और सिगरेट का पैसा मांगने पर पहले तो चाय दुकानदार की लाठी से पिटाई की। इसके बाद चाय की केतली में लात मार दी। जिससे पास में खड़ा चाय दुकानदार के भतीजे का दोनों पांव झुलस गया। जिससे रोड के डिवाइडर पर बैठकर पीड़ित बच्चा जलन से काफी देर तक छटपटाता रहा। यह आरोप एसके पुरी थाने की पुलिस पर लगा है। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। बहरहाल, एसएसपी ने मामले का संज्ञान लिया है। घटनास्थल पर पहुंचकर सचिवालय डीएसपी राजेश प्रभाकर ने जांच-पड़ताल की। इसके बाद सभी को लेकर एसके पुरी थाने पहुंचे। आरोपित पुलिसकर्मियों की पहचान कराई जा रही है।
वायरल वीडियो में बच्चे का दोनो पांव बुरी तरह झुलसा दिख रहा है। हड़ताली मोड़ पर पंत भवन के आगे बच्चे के चाचा रमेश चाय की दुकान लगाते हैं। सोमवार देर रात दुकान पर पीड़ित मासूम सूरज कुमार भी था। दुकानदार के जख्मी भतीजा सूरज कुमार ने बताया कि एसके पुरी थाने की पुलिस बोलेरो से पहुंची। उसमें से चार-पांच पुलिसवाले उतरे। उतरते ही चाय मांगी। इसके बाद सिगरेट देने को कहा। इसके पैसे मांगने पर उनमें से दो सिपाहियों ने उसके चाचा को लाठी से पीट दिया। इसके बाद चूल्हे पर चढ़ी चाय की केतली में लात मार दी। गर्म चाय गिरने से उसके दोनों पांव बुरी तरह जल गए। जब लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हुई तो पुलिस वाले वहां से फरार हो गए। गार्डिनर रोड अस्पताल में उसका इलाज कराया गया।
इधर, घटना को लेकर एसके पुरी थानेदार ने कहा कि घटना उनके संज्ञान में नहीं है। उन्होंने कोई वीडियो भी नहीं देखा है। यदि किसी पुलिसवाले ने ऐसा किया है तो जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author

You may have missed