PATNA : बेलछी का रहने वाला मणिकांत है शातिर शराब तस्कर, 15 महीने में तीसरी बार पकड़ाया

पटना। पटना के बेलछी का रहने वाला 20 साल का शराब तस्कर मणिकांत कुमार काफी शातिर है। पिछले 15 महीने में यह तीसरा बार पकड़ में आया है। पुलिस इसे गिरफ्तार कर जेल भेजती है। मगर, अपने जुगाड़ और सेटिंग-गेटिंग के जरिए बहुत कम समय में जमानत हासिल कर फिर से शराब के धंधे में लग जाता है। एक बार फिर पटना में पत्रकार नगर थाना की पुलिस ने शराब तस्कर मणिकांत को उसके तीन साथियों के साथ पकड़ा है, जो ब्रांडेड शराब से भरी हुई बोतल को लेकर किसी ग्राहक के पास बाइक से होम डिलीवरी के लिए जा रहे थे। मणिकांत के पास से बरामद आईफोन और उसके साथियों के पास से मिले मोबाइल के जरिए महज 7 दिनों के अंदर 1 लाख से अधिक रुपयों के आॅनलाइन ट्रांजेक्शन किए जाने का सबूत हाथ लगा है। खास बात यह है कि जब भी मणिकांत पकड़ा गया, तब वो बाइक से था। जिन्हें जब्त किया गया। जांच में तीनों ही बाइक चोरी की मिली।
पत्रकार नगर के थानेदार मनोरंजन भारती के अनुसार 90 फीट इलाके से मणिकांत और उसके साथियों को गिरफ्तार किया गया है। पिछले 15 महीने में यह तीसरा मौका है, जब पत्रकार नगर थाना की पुलिस ने मणिकांत को शराब से भरी बोतलों को ले जाते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। पहली बार इसे 13 मार्च 2021 को पकड़ा गया था। तब जेल भेजा गया। मगर, कुछ दिनों बाद ही इसे कोर्ट से जमानत मिल गई और फिर से शराब मंगवाकर होम डिलीवरी करने लगा। महज 3 महीने के अंदर ही 8 जून 2021 को पत्रकार नगर पुलिस ने इसे दूसरी बार पकड़ा। उस वक्त भी शराब लेकर होम डिलीवरी करने जा रहा था। फिर कुछ महीने में ही इसे जमानत मिली। इसके बाद दोबारा शराब के धंधे में लग गया। गुरुवार को थानेदार ने बताया कि अब मणिकांत तीसरी बार पकड़ा गया है। यह पटना के बाढ़ अनुमंडल के बेलछी इलाके का रहने वाला है। जबकि उसका साथी विश्वजीत कुमार तिवारी दूसरी बार गिरफ्तार हुआ है। इन दोनों के साथ ही नालंदा का आशू और अविनाश कुमार को भी पकड़ा गया है। गिरफ्तार शराब के चारों धंधेबाजों को जेल भेज दिया गया है। इनके कनेक्शन को खंगाला जा रहा है।
बताया जाता है कि मणिकांत हरियाणा से सीधे तौर पर शराब मंगाता है। शराब की खेप दिल्ली के रास्ते बस से पटना मंगवाता है। रामकृष्णा नगर इलाके में इसने किराए पर घर ले रखा है। वहीं पर मणिकांत शराब की खेप को स्टॉक करता है, फिर डिमांड के अनुसार ग्राहकों के ठिकानों पर होम डिलीवरी करता है।

About Post Author

You may have missed