पालीगंज : दवा व्यवसायी हत्याकांड के खिलाफ नहीं थम रहा है लोगों का आक्रोश

  • थाना का किया घेराव, तीसरे दिन भी रहा बाजार बंद

पालीगंज। रामनवमी के दिन पटना के पालीगंज में हुए दवा व्यवसायी की हत्या के खिलाफ पालीगंज में लोगों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार की देर शाम लोग मृतक दवा व्यवसायी को श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल जलाकर सड़क पर निकले और हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पालीगंज थाने का घेराव किया। वहीं बाजार की सभी दुकानें मंगलवार को भी बंद रही।
मंगलवार को स्थानीय बाजार के आक्रोशित लोगों ने हत्यारे की अविलंब गिरफ्तारी की मांग करते हुए पूरे दिन अपनी-अपनी दुकाने बंद रखा। हालात को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि यहां की स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। वहीं बीते सोमवार की देर शाम स्थानीय लोगों ने पप्पू यादव को श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च निकाला उस वक्त भी लोगों का गुस्सा ठंढा नहीं हुआ। लोगों ने अचानक थाने का घेराव कर हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। जिसे पदाधिकारियों ने किसी तरह समझाकर शांत किया।
लोगों का कहना है कि कुछ दिनों पूर्व थाना से महज सौ मीटर की दूरी पर बीच बाजार में भी गोलियां चली थी। उसके बावजूद रामनवमी के दिन निकलने वाली जुलूस को देखते हुए भी पुलिस फ्लैग मार्च तो क्या सुबह से चौक-चौराहों पर भी दिखाई नहीं दिया। सवाल केवल पालीगंज थाने की ही नहीं बल्कि अनुमंडल के सभी थानों की है। जिनमें कुछ थानाध्यक्ष ऐसे भी हैं, जिन्हें वर्षों बीत जाने के बाद इलाके के लोग पहचानते तक नहीं हैं। क्योंकि वे कभी थाने से निकलते ही नहीं है। इसी का नतीजा है कि अपराधी बेखौफ है।
बता दें रविवार की सुबह करीब नौ बजे अनुमंडल अस्पताल के समीप डीहपाली गांव निवासी मधेश्वर यादव के 42 वर्षीय पुत्र पप्पू यादव को चाय पीते समय बाइक पर सवार दो अपराधी ने सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी थी और पुलिस सुरक्षा की धज्जियां उड़ाते हुए फरार हो गये थे। घायल पप्पू को इलाज कराने के लिए पटना जाते समय रास्ते में मौत हो गयी थी। पप्पू का स्थानीय बाजार में दवा का व्यवसायी था। ग्रामीणों ने हत्या के विरोध में पालीगंज स्थित कलाम चौक सहित अन्य सभी मोड़ पर आगजनी करते हुए जाम किया था। वहीं एसडीओ व डीएसपी ने शीघ्र अपराधियों की गिरफ्तारी व मुआवजे देने की बात कह जाम हटवाई थी।

About Post Author

You may have missed