PATNA : मजदूरों ने बिस्कुट फैक्ट्री मालिक व प्रबंधन के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

फतुहा। रविवार को एक बार फिर से पटना जिला के कच्ची दरगाह स्थित बिस्कुट फैक्ट्री के मजदूरों ने फैक्ट्री को चालू करने तथा मजदूरों को वापस बहाल करने की मांग को लेकर धरना व प्रदर्शन किया। यह धरना कच्ची दरगाह स्थित बिस्कुट फैक्ट्री के गेट पर दिया गया। मजदूरों ने इस दौरान फैक्ट्री मालिक व प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।
धरना प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे मजदूर युनियन के महासचिव शिवपूजन सिंह व सचिव कमलेश कुमार ने संयुक्त रुप से बताया कि लॉकडाउन को देखते हुए श्रम संसाधन विभाग के अपर सचिव सुधीर कुमार के द्वारा बीते 19 जून को बिस्कुट फैक्ट्री को पुन: चालू करने का आदेश निर्गत किया था। लेकिन फैक्ट्री निकाय के द्वारा न तो अब तक फैक्ट्री चालू किया गया और न ही पिछले चार महीने का मजदूरों के बकाए वेतन का भुगतान किया गया। इस स्थिति में वर्षों से कार्यरत रहे मजदूरों के सामने भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। उन दोनों ने फैक्ट्री निकाय से यथाशीघ्र बंद पड़े बिस्कुट फैक्ट्री को चालू करने की मांग की है तथा बाहर किए गए मजदूरों को पुन: वापस फैक्ट्री में बहाल करने की मांग की है।
मजदूर यूनियन के अनुसार जब तक फैक्ट्री मालिक के द्वारा बिस्कुट उत्पादन का काम शुरू नहीं किया जाता, तब तक मजदूर युनियन का आंदोलन यथावत जारी रहेगा। इस अवसर पर यूनियन के सैकड़ों सदस्य मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed