PATNA : एनईईटी और जेईई की परीक्षा टालने के लिए छात्र परिषद ने किया विरोध प्रदर्शन

पटना। एनईईटी और जेईई की परीक्षा टालने की मांग को लेकर जन अधिकार छात्र परिषद ने शनिवार को राजधानी के आयकर गोलंबर पर विरोध प्रदर्शन किया। जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष विशाल कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार को परीक्षा टालने के लिए 5 हजार आग्रह पत्र भेजा गया। सरकार की उदासीनता को देखते हुए आज सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को हमलोग मजबूर हुए हैं। कोरोना संक्रमण की बढ़ती संख्या एवं बिहार में बाढ़ की समस्या को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर भेजना खतरे से खाली नहीं है। ऐसे में परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाना चाहिए।
प्रदर्शन में उपस्थित छात्र परिषद के महासचिव आदित्या मिश्रा ने कहा कि देश में नेशनल डिजास्टर एक्ट लगने से यातायात के साधन बंद हैं। आम दिनों में जब बस एवं आॅटो में क्षमता से अधिक छात्र बैठकर परीक्षा केंद्र पर पहुंचते थे। वहीं आज जब यातायात के साधन बंद हैं तो सुदूर इलाके में रह रहे छात्र परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में असमर्थ होंगे। छात्राओं के साथ उनके परिजन भी उपस्थित होंगे, ऐसे में लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ेंगी। कोरोना संक्रमण गांव तक पहुंच सकता है।
प्रदर्शन में नीतीश कुमार, संदीप कुमार, चंदन कुमार, अनिल, आशिक, यस कुमार एवं युवा परिषद के नीतीश सिंह, आलोक सिन्हा, उत्कर्ष, ब्रजेश, विक्की, दीपक, संदीप, आदित्या, रवि, आकाश आदि उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed