बिहार विधानसभा बजट सत्र : तीसरे दिन का प्रश्नकाल शुरू होते ही विपक्ष का हंगामा, विधायकों ने उठाई रिपोर्टरों की कुर्सियां

पटना। बिहार विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्य नारेबाजी करने लगे। भाजपा के सदस्य वेल में पहुंचकर पोस्टर लहराने लगे। इस दौरान सभापति ने मार्शल को आदेश दिया कि विधायकों के हाथ से पोस्टर ले लें। नारेबाजी कर भाजपा विधायक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे। अपराध और पुलिसिया जुल्म के खिलाफ विपक्षी विधायकों के हंगामे के बीच स्पीकर ने प्रश्नकाल को शुरू करा दिया। इसके बाद भाजपा सदस्य आक्रोशित हो गए। वेल में पहुंचे भाजपा विधायकों की मांग जब स्पीकर नहीं मान रहे थे तो उग्र विधायकों ने रिपोर्टर कुर्सी को उठा लिया। इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव प्रश्न का जवाब दे रहे थे। विपक्षी विधायकों ने जब कुर्सी उठा ली, इसके बाद स्पीकर ने प्रदर्शन कर रहे विधायकों को चेताया और कहा कि आप सही नहीं कर रहे हैं। इसके बाद मार्शल को कहा कि कुर्सी को सही जगह पर रखें। स्पीकर ने हंगामा कर रहे विधायकों को चेताते हुए कहा कि अगर आपका यही रवैया रहा तो कार्रवाई करने पर हमें विवश होना पड़ेगा।
एलपीजी कीमत में वृद्धि को लेकर कांग्रेस विधायकों का सदन के बाहर प्रदर्शन
घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपए और कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 350.50 प्रति सिलेंडर की वृद्धि की गई है। बढ़ी हुई कीमत बुधवार से ही लागू हो गई। रसोई गैस की कीमतों के बढने के बाद कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कांग्रेस सदस्यों ने सदन के बाहर महंगाई और गैस की बढ़ी कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन किया. कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा सहित कई सदस्यों ने इसे मोदी सरकार की जनविरोधी नीति बताकर नारेबाजी की. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर और वाणिज्यिक गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि लूट के फरमान कब तक जारी रहेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने तंज कसते हुए कहा की मोदी सरकार में लागू कमरतोड़ महंगाई के तले पिसता हर इंसान! उल्लेखनीय 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में बुधवार को 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई।

About Post Author

You may have missed