PATNA : सालाना उर्स मुबारक के मौके पर उमड़ा अकीदतमंदों का सैलाब, देश-विदेश से आए सैकड़ों जायरीनों को कराई गई मुए में मुबारक की जियारत

  • सीएम नीतीश पहुंचे खानकाह मुजिबिया, चादर पोशी कर मांगी अमन तरक्की व खुशहाली की दुआएं
  • हाथी घोड़ा ऊंट बैंड बाजे के साथ निकला जुलूस-ए-मोहम्मदिया

फुलवारीशरीफ, (अजीत)। खानकाह-ए-मुजीबिया में चल रहे 404 वा तीन दिवसीय सालाना उर्स के अंतिम दिन 12 रबी उल अव्वल रविवार को खानकाह-ए-मुजीबिया में देश विदेश व राज्य के विभिन्न इलाके से हज़ारों जायरीनो ने हजरत मुहम्मद साहब के यौम-ए-पैदाइश के मौके पर पवित्र मुए मुबारक की जियारत की। रविवार की सुबह 7:00 बजे से दोपहर तक खानकाह के जनाना खाना में महिला अकीदतमंदों की जियारत कराई गई वहीं दोपहर बाद ढाई बजे से देर शाम तक पुरुषों को जियारत कराई गई। वही फुलवारी शरीफ शहर के विभिन्न मोहल्लों से जुलूस ए मोहम्मदीया निकाला गया। हजरत साहब के जन्म पर निकले जुलूस में शामिल लोग सरकार की आमद मरहबा का नारा लगा रहें थे। तीन दिवसीय सालाना उर्स व हजरत मोहम्मद साहेब के जन्म दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार की शाम फुलवारीशरीफ के खानकाह मुजीबिया पहुंचकर ख़ानक़ाह के संस्थापक पीर मुजीबुल्लाह कादरी की दरगाह पर चादरपोशी के साथ राज्य की खुशहाली की दुआ की फरियाद की।

मुख्यमंत्री के साथ चादरपोशी में ख़ानक़ाह के प्रबंधक हजरत मौलाना मिन्हाजुद्दीन कादरी बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी, मंत्री अशोक चौधरी, निवर्तमान चेयरमैन आफताब आलम राजद नेता सलाउद्दीन मंसूरी समेत अन्य मौजूद रहे। वही मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक अमला पूरी तरह मुस्तैदी से डटा रहा। ईद मिलादुन्नबी के मुबारक मौके पर ख़ानक़ाह ए मुजिबिया पहुँचने पर सीएम नीतीश कुमार का ख़ानक़ाह के प्रबंधक हजरत सय्यद शाह मौलाना मिन्हाजुद्दीन कादरी मुजीबी ने टोपी पहनाकर स्वागत किया और पीर  सज्जादानशी हजरत सय्यद शाह मौलाना आयतुल्लाह कादरी से हुजरे में ले जाकर मुलकात कराई। सज्जादानशी से दुआ सलामती के बाद सीएम ख़ानक़ाह के संस्थापक ताजुल आरफीन हजरत मौलाना सय्यद शाह पीर मुजीबुल्लाह कादरी की दरगाह पर मजार पर चादरपोशी की। चादरपोशी के बाद मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद लोगों से भी हाथ मिलाया और ईद मिलाद उन नबी की बधाई दी।

 

About Post Author

You may have missed