शाहनवाज ने कहा- राष्ट्रगान से किसी को नहीं होनी चाहिए कोई दिक्कत, कश्मीर में आतंकवाद बुझते चिराग की तरह

पटना। उत्तर प्रदेश के मदरसों में राष्ट्रगान गाना लागू किए जाने का उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने स्वागत किया है। उन्होंने पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर कहा कि राष्ट्रगान से किसी को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए, जो इस राष्ट्र का नागरिक उसे राष्ट्र से प्रेम करना चाहिए। राष्ट्रगान को निश्चित रूप से गाना चाहिए। दरअसल, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन और खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम शुक्रवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पार्टी की ओर से आयोजित सहयोग कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
कश्मीर में आतंकवाद बुझते चिराग की तरह
शाहनवाज ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि कश्मीर में आतंकवाद बुझते चिराग की तरह है। कश्मीर को ठीक करने में सरकार लगी हुई है, मगर कुछ लोग ऐसा नहीं करने देना चाहते हैं। वहीं मंत्री जनक राम ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि देश संविधान से चलता है। यूपी देश से बाहर नहीं है, देश के अंदर ही है। हिंदू और मुस्लिम समाज को संविधान में जो अधिकार मिला है, उसी पर देश और प्रदेश में काम किया जा रहा है।
सरकार भ्रष्ट अधिकारियों पर अंकुश लगाने को प्रतिबद्ध
सरकार खनन माफियाओं एवं भ्रष्ट अधिकारियों पर अंकुश लगाने के लिए प्रतिबद्ध है। खनिज संपदा को सुरक्षित करने के लिए हमारी सरकार निष्पक्षता से काम कर रही है। जातिगत जनगणना को लेकर पूछे गए सवाल पर जनक राम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सर्वदलीय समिति मिली थी। भाजपा के प्रतिनिधि के रूप में मुझे शामिल होने का अवसर मिला था। उन्होंने कहा कि भारत सरकार गरीबों के उत्थान के लिए तत्पर है। हर समाज के लोगों तक समुचित विकास पहुंचे इसके लिए सरकार निरंतर काम कर रही है।
यूपी में सुबह की प्रार्थना के समय राष्ट्रगान अनिवार्य
बता दें कि यूपी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए मदरसों में अब पढ़ाई से पहले राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया है। यूपी मदरसा शिक्षा बोर्ड परिषद ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। कक्षाएं शुरू होने से पहले सुबह की प्रार्थना के समय राष्ट्रगान गाना अनिवार्य हो गया है। सरकार का यह आदेश मान्यता प्राप्त, अनुदान पाने वाले और अनुदान नहीं पाने वाले सभी मदरसों के लिए लागू होगा।

About Post Author

You may have missed