जल्द जाने वाली है नीतीश कुमार की कुर्सी, अगले 10 दिनों में तेजस्वी बनेंगे बिहार के मुख्यमंत्री : संतोष सुमन

  • हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बड़ा दावा कर बिहार की राजनीति में मचाई खलबली, बोले- राजद भी महाराष्ट्र जैसा खेल करने की तैयारी में

पटना। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष मांझी ने कहा कि महाराष्ट्र के जैसे ही राष्ट्रीय जनता दल भी काम कर रही है। 5 से 10 दिन में खेला होगा और यह खेला राजद करेगा। तेजस्वी यादव 10 दिनों में मुख्यमंत्री बनेंगे। संतोष मांझी ने कहा- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विचलित हैं। इसलिए अपने विधायकों से मिल रहे हैं। ढाई सालों में वह किसी से नहीं मिले और अब वह फोन कर बुला-बुलाकर सभी सांसदों और विधायकों से मिल रहे हैं। इससे लगता है कि एक अल्टीमेटम आ चुका है और उस अल्टीमेटम से वह विचलित हो गए हैं कि अब उनकी कुर्सी जाने वाली है। इसलिए अब वह कुछ भी कर सकते हैं, विधानसभा भंग भी कर सकते हैं। मुझे नहीं लगता है कि अब एनडीए में नीतीश कुमार की वापसी है। अगर वहां से हरी झंडी मिलती तो अब तक वह चले जाते। एनडीए 2024 में अपने दम पर सरकार बनाने में सक्षम है। नीतीश कुमार का युग खत्म हो चुका है। उन्होंने कहा कि जिस कमिटमेंट के साथ यह गठबंधन हुआ था कि तेजस्वी यादव को कुछ दिनों के बाद मुख्यमंत्री बना देना है। उस कमिटमेंट पर नीतीश कुमार खरे नहीं उतर रहे हैं। उनको कुर्सी प्यारी है। अब राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से पूरा प्रेशर दिया जा रहा है कि तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाया जाए नहीं तो वह पार्टी तोड़ देंगे। इसलिए नीतीश कुमार सभी विधायकों और सांसदों को बुलाकर समझाने की कोशिश कर रहे हैं की आप लोग मेरे साथ रहिए। हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष मांझी राष्ट्रीय ने कहा- जनता दल, जेडीयू को तोड़कर तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने का पूरा प्रयत्न कर रही है। तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। वह इसके लिए बहुत परेशान हैं और व्याकुल भी हैं। राजद सुप्रीमो लालू यादव भी चाहते हैं कि जितना जल्दी हो सके तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बन जाए और नीतीश कुमार अपनी कुर्सी छोड़ना नहीं चाहते हैं। तो लड़ाई और टकराव तो होना ही है।
छात्रों के समर्थन में धरना देने पहुंचे थे संतोष मांझी
संतोष मांझी ने ये बयान सोमवार को गर्दनीबाग धरना स्थल पर कहा। संतोष मांझी डोमसाइल नीति रद्द करने के खिलाफ धरने में शामिल हुए थे। संतोष मांझी ने छात्रों के समर्थन में बात करते हुए कहा कि मैं यही चाहता हूं कि बिहार के जो युवा बेरोजगार हैं, उन्हें मौका मिलना चाहिए। डिप्टी सीएम ने कहा था कि वह 10 लाख लोगों को रोजगार देंगे। पर अब बिहार सरकार ने जिस तरह से बदलाव किया है कि बाहर के लोग भी बिहार में आकर शिक्षक अभ्यर्थी के रूप में फॉर्म भर सकते हैं। यह गलत है। हम यही चाहते हैं कि बिहार के युवाओं को उचित मौका दिया जाए। संतोष मांझी ने बिहार सरकार बहाली करना ही नहीं चाहती है। वह बस दिखावा कर रही है। इसलिए इस तरह के बदलाव लेकर आ रही है। लगातार अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज हो रहे हैं, उन पर केस किए जा रहे हैं जो कि बहुत गलत है। हम आज शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ हैं और धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इसलिए हम उन अभ्यर्थियों के साथ हैं जो यह सपना संजोए हुए हैं कि वह बिहार में सेवा करेंगे। अगर हमारी बात नहीं मानी जाएगी तो हम बहुत ही आगेर्नाइज तरीके से आगे धरना प्रदर्शन करेंगे।

About Post Author

You may have missed