संजय जायसवाल बिहार के सुपर सीएम, नीतीश कुमार डिफैक्टो सीएम : राजेश राठौड़

पटना। बिहार प्रदेश कांग्रेस मीडिया के चैयरमैन राजेश राठौड़ ने सोमवार को बयान जारी कर कहा है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल बिहार के सुपर चीफ मिनिस्टर हैं। जबकि प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार डिफैक्टो चीफ मिनिस्टर की श्रेणी में आ गए हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजनीति में ऐसा पहली बार हुआ है जब सहयोगी दल के दबाव में सीएम नीतीश को अपने मंत्रिमंडल के किसी सदस्य को बर्खास्त करने के लिए विवश होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष घोषणा करते हैं कि वह पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखाएंगे और शाम में सीएम नीतीश इसकी सिफारिश राज्यपाल से कर देते हैं। इससे साफ जाहिर होता है कि बिहार में नीतीश कुमार अब डिफैक्टो चीफ मिनिस्टर के रूप में स्थापित हो गए हैं।
उन्होंने कहा कि अपने 17 वर्षों के कार्यकाल में नीतीश कुमार हमेशा से मानते रहे हैं कि मंत्रिमंडल में किसी को शामिल करना अथवा बाहर का रास्ता दिखाना सीएम का विशेष अधिकार होता है। मगर अब वे भाजपा के सामने हथियार डाल चुके हैं, इसलिए बिहार में अब जो भाजपा चाहेगी वही सीएम नीतीश कुमार को करना होगा। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश को स्पष्ट करना चाहिए कि आज जिस प्रकार वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता भाजपा के दबाव में दिखाया गया है, क्या उसी प्रकार भाजपा के दबाव में आगे चलकर जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष कुमार सुमन की भी मंत्रिमंडल से छुट्टी हो सकती है। अगर हाल ऐसा ही रहा तो भविष्य में सीएम नीतीश कुमार को अपनी कुर्सी भी भाजपा के हवाले करना पड़ेगा।

About Post Author

You may have missed