नीतीश के नीति-नियत एवं नेतृत्व में बिहार की दशा बदली,विधान पार्षद ललन सर्राफ ने कहा हर बूथ पर होंगे जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के सदस्य

????????????????????????????????????

पटना।पटना स्थित जदयू के प्रदेश मुख्यालय में जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ की महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। जिसके मुख्य अतिथि प्रकोष्ठ के प्रभारी व संयोजक विधानपार्षद ललन सर्राफ थे। लोकसभा चुनाव की महाविजय के बाद आयोजित इस बैठक में विधानपार्षद व पार्टी के मुख्य सचेतक संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी, राष्ट्रीय सचिव रविन्द्र सिंह, प्रदेश महासचिव व मुख्यालय प्रभारी डॉ. नवीन कुमांर आर्य एवं जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप की विशिष्ट उपस्थिति रही। जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कमल नोपानी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में प्रकोष्ठ के कई वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल रहे जिनमें उपाध्यक्ष उपेन्द्र कुमार विभूति, शिव कुमार गुप्ता, प्रधान महासचिव अनिल कुमार साहू, महासचिव गणेश कुमार कानू, नगीना चौरसिया,कामिनी पटेल,बेबी मंडल, प्रदेश सचिव नंदन कुमार पटेल,ओम प्रकाश गुप्ता,रणजीत गुप्ता, पटना महानगर अध्यक्ष अमरदीप पप्पू, पटना ग्रामीण अध्यक्ष राजेश गुप्ता एवं बाढ़ संगठन जिला अध्यक्ष सुनील कुमार प्रमुख हैं।

इस मौके पर अपने संबोधन में विधान पार्षद ललन सर्राफ ने लोकसभा चुनाव में शानदार सफलता के लिए सभी साथियों को साधुवाद देते हुए कहा कि यह हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के यशस्वी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नीति, नीयत और नेतृत्व की जीत है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने जाति, वर्ग और धर्म से ऊपर उठकर बिहार की दशा और दिशा बदली है और संभावनाओं के नए द्वार खोले हैं। बिहार का जो बजट 2004-05 में 23 हजार 885 करोड़ था, वो 2019-20 में बढ़कर 2 लाख 501 करोड़ हो गया। इसका सीधा लाभ व्यवसायी समाज को मिला है। हमलोगों का ये नैतिक दायित्व है कि उनके हाथ को और मजबूत करें और जदयू के सदस्यता अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। उन्होंने बड़ी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि हमलोगों को यह सुनिश्चित करना है कि हर बूथ पर व्यावसायिक प्रकोष्ठ के कम-से-कम दो सक्रिय सदस्य हों।

जदयू के राष्ट्रीय सचिव व सदस्यता अभियान के प्रभारी रविन्द्र सिंह ने सदस्यता अभियान के संबंध में विस्तार से बातें रखीं और कहा कि जदयू कार्यकर्ताओं की पार्टी है। हमें दिन-रात मेहनत कर सदस्यता अभियान को ऐतिहासिक सफलता दिलानी है। वहीं, प्रदेश महासचिव व मुख्यालय प्रभारी डॉ. नवीन कुमार आर्य ने कहा कि सदस्यता अभियान में किसी तरह की कोई समस्या हो तो पार्टी मुख्यालय पूरी तत्परता से उसका समाधान करेगा।

व्यावसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कमल नोपानी ने कहा कि श्री नीतीश कुमार ने हम व्यवसायियों को भयमुक्त होकर व सिर उठाकर काम करने का माहौल और अवसर दिया है। हमें उनकी नीतियों और कार्यक्रमों को घर-घर पहुँचाना है। वहीं, मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने संगठन की मजबूती और पार्टी को विस्तार देने में मीडिया की भूमिका को रेखांकित किया और कहा कि हृमलोगों का यूएसपी हमारे नेता के नेतृत्व में हुआ काम है जिसकी जानकारी लोगों तक पहुँचाने में आधुनिक संचार माध्यमों की उपयोग करेंगे।

About Post Author