खबरें फतुहा की : ग्रामीणों का अंचल कार्यालय पर प्रदर्शन, डीआरएम ने व्यवसायियों व मजदूरों के साथ की बैठक

सीओ पर एक पक्षीय कार्रवाई करने का आरोप, ग्रामीणों ने अंचल कार्यालय पर किया प्रदर्शन
फतुहा। सोमवार को पटना के फतुहा अंचल कार्यालय पर सीओ अनीता भारती पर एक पक्षीय कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए जेठुली पंचायत के सैकड़ों ग्रामीणों ने धरना-प्रदर्शन किया तथा उनके खिलाफ भ्रष्टाचार में लिप्त रहने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। धरना-प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने बीडीओ को एक ज्ञापन सौंपकर सरकार से उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की। धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व जेठुली पंचायत के मुखिया अंजु देवी व उनके प्रतिनिधि बच्चा यादव ने किया।
मुखिया अंजु देवी ने बताया कि सीओ जेठुली श्मशान घाट को सुलझाने के बजाए उलझा कर रखे हुए हैं। वरीय अधिकारियों के निर्देश पर भी इस मामले में एक पक्षीय कार्रवाई कर रही है। दाह संस्कार के लिए ग्रामीणों द्वारा खरीदी गयी श्मशान घाट की जमीन बार-बार विवादित बता एक पक्षीय कारवाई कर रही हैं। उन्होंने ग्रामीणों के साथ उनके अन्य कार्यों में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि यदि सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

दानापुर डीआरएम ने व्यवसायियों व मजदूरों के साथ की बैठक


फतुहा। सोमवार को रेलवे यार्ड में कई असुविधाओं के शिकायत पर दानापुर रेल मंडल के महाप्रबंधक प्रभात कुमार फतुहा पहुंचे तथा रेलवे यार्ड का निरीक्षण किया। इसके बाद रेलवे यार्ड में बने सीआरडब्लूसी के एडमिन ब्लॉक में व्यवसायियों व मजदूरों के साथ बैठक किया। मुख्य रुप से रेलवे यार्ड में रात के समय अनलोडिंग न होने को लेकर डीआरएम फतुहा पहुंचे थे तथा बैठक में इसी विषय पर डीआरएम ने व्यवसायियों व मजदूरों से बातचीत की। व्यवसायियों व मजदूरों ने रेलवे यार्ड में कई असुविधा व परेशानी की बात कही। रात्रि में सुरक्षा व मजदूरों की कमी की भी समस्या गिनाई गयी। सारी बातें सुनने के बाद डीआरएम प्रभात कुमार ने रेलवे यार्ड में जल्द ही रात्रि के समय प्राथमिक सुविधा उपलब्ध कराए जाने का आश्वासन दिया तथा रेलवे यार्ड में रात्रि सेवा भी समस्याओं को दूर कर बहाल कराने का आश्वासन दिया। इस मौके पर दानापुर रेल मंडल के डीओएम राघव कुमार, सीनियर डीईएन-2 प्रतीक कुमार, स्टेशन प्रबंधक रंजीत कुमार के साथ दर्जनों व्यवसायी व मजदूर प्रतिनिधि मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed