खबरें फतुहा की : सास-बहु और बेटा शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार, सघन वाहन चेकिंग अभियान, जालसाजों ने उड़ाए रुपए

सास-बहु और बेटा शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार, 23 लीटर देशी शराब बरामद
फतुहा। सोमवार को पटना के नदी थाना पुलिस ने फतेहजामपुर इलाके से सास-बहु के घर से अलग-अलग देशी शराब जब्त किया है। सास के घर से जहां पुलिस ने 11 लीटर देशी शराब बरामद किया है। वहीं बहु के घर से 12 लीटर देशी शराब जब्त किया है। पुलिस ने सास व उसके बहु के साथ-साथ उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। सास इमरतिया देवी, बहु किरण देवी तथा बेटा अखिलेश कुमार है। नदी थाना प्रभारी धर्मेंद्र प्रसाद के मुताबिक दोनों के घर से अलग-अलग शराब बेचे जाने की सूचना लगातार मिल रही थी। दोनों सास-बहु को शराब बेचने से मना किया गया था। दूसरे रोजी रोटी का रास्ता अपनाने की सलाह ग्रामीणों द्वारा दी जा रही थी, इसके बावजूद भी दोनों शराब बेचने का धंधा नहीं छोड़ रही थी।

सघन वाहन चेकिंग अभियान में बाइक सवार रहे निशाने पर
फतुहा। सोमवार को फतुहा पुलिस ने थाने के पास स्टेट हाइवे पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया। दर्जनों बाइक को जब्त कर उसके कागजातों की जांच की गई। वाहन चेकिंग अभियान में बाइक सवार ही पुलिस के मुख्य निशाने पर रहे। ट्रिपल बाइक सवार व लहेरिया मारने वाले बाइक सवारों की गहन तलाशी ली गई तथा हेलमेट समेत कागजातों व ड्राइविंग लाइसेंस की जांच की गई। कई बाइक सवारों को पुलिस द्वारा जुर्माना भी लगाया गया। एसआई ललित विजय ने बताया कि बिना ड्राइविंग लाइसेंस वालों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान शहर के अंदर लगातार हो रही बाइक चोरी व आए दिन होने वाले दुर्घटना को रोकने के लिए लगाया है। पुलिस के मुताबिक आगे भी वाहन चेकिंग अभियान जारी रहेगा।

किसान के खाते से एटीएम क्लोन कर जालसाजों ने उड़ाए 35 हजार रुपए
फतुहा। जालसाजों द्वारा किसान के खाते से एटीएम क्लोन कर पैंतीस हजार रुपए निकाल लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित किसान नगीना टोला निवासी मुन्ना कुमार की माने तो उसका खाता कंचनपुर गांव स्थित केनरा बैंक में है। इस बात की जानकारी उसे तब हुई जब वह पैसे निकालने के लिए सोमवार को संबंधित बैंक पहुंचा। बैंक में खाता नील था। जब उसने इस संदर्भ में बैंक अधिकारी से पूछा तो पता चला कि बीते 22 जुलाई को ही बंगाल के एक एटीएम के जरिए उसके खाते से चार बार में कुल 35 हजार रुपये निकाल लिए गये हैं जबकि एटीएम उसके पास है। जालसाजों ने तीन बार में दस-दस हजार रुपये तथा एक बार में पांच हजार रुपये निकाल लिए हैं। हालांकि पैसे निकाले जाने का मैसेज उसके मोबाइल फोन पर आया था लेकिन उसने कोई ध्यान नहीं दिया। पीड़ित खाताधारक किसान मुन्ना कुमार ने थाने में साइबर क्राइम के तहत शिकायत दर्ज करायी है। शिकायत के आलोक में पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है।

About Post Author

You may have missed