खबरें फतुहा की : आग से विद्युत आपूर्ति रही 5 घंटे बाधित, छात्रों को सम्मानित करने का सिलसिला जारी

डंप कूड़े में लगी आग, ग्रामीण व रेडियो फीडर क्षतिग्रस्त, विद्युत आपूर्ति रही 5 घंटे बाधित
फतुहा। महारानी चौक पर नगर परिषद के द्वारा लगातार किए जा रहे डंप कूड़े में शुक्रवार को फिर से आग लग गयी। आग डंप किए कचरे में फैलता चला गया। आग की चपेट में आने से एक बार फिर से ग्रामीण फीडर व रेडियो फीडर के केबल में आग लग गया तथा फीडर का केबल क्षतिग्रस्त हो गया। केबल क्षतिग्रस्त होते ही शहर की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। जानकारी होते ही विद्युत विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची तथा सबसे पहले मिनी दमकल की सहायता से आग पर काबू पाया। इसके बाद विद्युत कर्मी केबल की मरम्मती में लग गए। करीब पांच घंटे तक शहरी व ग्रामीण इलाके की विद्युत आपूर्ति बाधित रही।
बताया जाता है कि किसी ने डंप किए गए कचरे में आग लगा दी थी। एक सप्ताह पहले भी इसी डंप किए गए कचरे में आग लग गयी थी। उस समय भी ग्रामीण फीडर व रेडियो स्टेशन फीडर के केबल में आग लग जाने से पांच घंटे से अधिक समय तक विद्युत आपूर्ति बाधित रही थी। उस समय विद्युत विभाग को दो लाख रुपए का नुकसान हुआ था। इस बार भी विद्युत विभाग को लाख रुपए का नुकसान होने की आशंका जाहिर की जा रही है। दोनों फीडर महारानी चौक के निकट अंडरग्राउंड गुजर रहे हैं। इसके बावजूद भी शहर का कचरा इसी जगह डंप किया जा रहा है। पांच घंटे तक विधुत आपूर्ति ठप रहने से शहर में पेयजल के लिए हाहाकार मच गया। लोगों की परेशानी देखी गयी।

मैट्रिक में अच्छे अंक से सफल छात्रों को सम्मानित करने का सिलसिला जारी


फतुहा। शुक्रवार को मैट्रिक परीक्षा में अच्छे अंक से सफलता पाने वाले तथा शहर व प्रखंड में परचम लहराने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करने का सिलसिला जारी रहा। बिहार में छठा रैंक पाने वाले जैकी कुमार व सिमुलतला स्कूल के फतुहा निवासी रिषि कांत कुमार को जहां सामाजिक संस्थान व अन्य शिक्षण संस्थान शुक्रवार को सम्मानित किया। वहीं सैदपुर की सब्जी विक्रेता युगल चौधरी के पुत्री मेघा कुमारी को 465 अंक प्राप्त होने पर मिलेनियम कान्वेंट परिसर में शिक्षकों के द्वारा सम्मानित किया गया। स्वर्णिम गुप्ता को 445 अंक से उत्तीर्ण होने पर भी शिक्षकों के द्वारा सम्मानित किया गया। दूसरी तरफ बुद्धदेव चक की कोमल कुमारी व सुरुचि कुमारी को क्रमश: 426 व 423 अंक प्राप्त होने पर स्थानीय मल्टी प्वाइंट साइंस क्लब के द्वारा सम्मानित किया गया।

About Post Author

You may have missed