पटना शहर में बंद हुए डीजल-पेट्रोल से चलने वाले आटो, चालक आंदोलन की तैयारी में

पटना। राजधानी पटना में शुक्रवार (1 अप्रैल) से डीजल और पेट्रोल से चलने वाले आटो का परिचालन बंद हो गया। सड़कों पर केवल सीएनजी से चलने वाले आटो और ई रिक्शा ही देखने को मिले। परिवहन विभाग का सख्त निर्देश है कि डीजल और पेट्रोल वाले आटो अगर आज से सड़कों पर चले तो जुर्माना भरना ही होगा, साथ में वाहन को भी जब्त कर लिया जाएगा। इससे डीजल-पेट्रोल चलाने वाले आटो चालक परेशान हैं। उनका कहना है कि सीएनजी आटो लेने के लिए सरकार लोन दे, नहीं तो बड़ा आंदोलन करेंगे।।
खाने में मुसीबत, आटो की खरीदारी कैसे करें
चालक सुखदेव प्रसाद ने बताया कि हमलोग पिछले दो साल से कोरोना के कारण मर रहे थे। जैसे-तैसे कर्ज लेकर परिवार चला रहे थे। अब आटो चलाकर सारा कर्जा चुकाना चाह रहे थे। लेकिन सरकार ने ऐसा निर्णय ले लिया है जब हमारे पास पैसे नहीं हैं। इस तंगी हालत में सीएनजी आटो की खरीदारी कैसे करें। हमलोग तो पूरी तरह बर्बाद हो चुके हैं। अब हमलोग धरने पर बैठेंगे और सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे।
वहीं एक अन्य चालक ने कहा कि सरकार ने जब ये निर्देश दिया था तो कोरोना की वजह से दो साल उसी में समय निकल गया तो हमलोग सीएनजी वाला आटो नहीं ले पाए। अभी तो खाने में मुसीबत हो रही है। बच्चों की पढ़ाई नहीं करवा पा रहे हैं। कहा कि अब आटो लेने के लिए सरकार लोन दे, नहीं तो बड़ा आंदोलन करेंगे।

About Post Author

You may have missed