खबरें फतुहा की : बिजली चोरी में दो पर प्राथमिकी, किशोर गिरफ्तार, 10 शराबी गिरफ्तार, दिव्यांगों के लिए विशेष शिविर

बिजली चोरी के आरोप में दो पर प्राथमिकी दर्ज
फतुहा। गुरुवार को बिजली चोरी के आरोप में दो लोगों के विरुद्ध अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। पहली प्राथमिकी फतुहा विद्युत प्रशाखा के कनीय अभियंता सोनू कुमार ने छोटी लाइन बाजार के मुर्गा व्यवसायी मोहम्मद सिराजुद्दीन के खिलाफ करायी है। उसके विरुद्ध विभाग के द्वारा 86,660 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। दूसरी प्राथमिकी दनियावां प्रशाखा के कनीय अभियंता ब्रजभूषण कुमार ने किसमिरिया गांव निवासी रुक्मिणी देवी के विरुद्ध बिजली चोरी के आरोप में कराया है। उसके विरुद्ध 16,253 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

मोबाइल झपटते एक किशोर गिरफ्तार
फतुहा। शुक्रवार को नदी थाना पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना पर कच्ची दरगाह से मोबाइल फोन झपटते साहेबगंज के एक किशोर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किशोर साहेबगंज जिले के तेलझरी थाना क्षेत्र का रहने वाला 15 वर्षीय मोहम्मद शेख अल्लाहीम है। बताया जाता है कि वह कच्ची दरगाह स्थित सब्जी मंडी में एक शख्स मिथिलेश कुमार का मोबाइल फोन झटके में झपट लिया तथा फोन को अपने साथी को देकर भगा दिया। ग्रामीणों ने तत्काल इसे पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किशोर को जुबेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

शराब पीने के जुर्म में 10 लोग गिरफ्तार
फतुहा। शुक्रवार को शराब पीने के जुर्म में फतुहा और नदी थाना के नेतृत्व में दस लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है। नदी थाना पुलिस के मुताबिक शराब पीने के जुर्म में सात लोगों को बीते रात अलग-अलग क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था, जिसमें धनरुआ के दो, बैरिया के एक तथा फतेहजामपुर के चार लोग शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक सभी की शराब पीने की पुष्टि की गई है। वहीं फतुहा थाना पुलिस द्वारा शराब पीने के जुर्म में अलग-अलग जगहों से तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

दिव्यांग जनों के लिए लगाया जाएगा विशेष शिविर
फतुहा। दिव्यांग जनों को यूडी आईडी कार्ड बनाए जाने को लेकर शनिवार को प्रखंड परिसर के सभागार भवन में विशेष शिविर लगाया जाएगा। यह शिविर समाज कल्याण विभाग के द्वारा लगाया जाएगा। शिविर में दिव्यांग जन अपनी यूडी आईडी कार्ड बनवाने को लेकर आवेदन जमा कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें आधार कार्ड के साथ चार प्रकार के दस्तावेज आवेदन के साथ सौंपना होगा। इस बात की जानकारी देते हुए बीडीओ धर्मवीर कुमार ने बताया कि शिविर की अवधि सुबह दस बजे से लेकर शाम चार बजे तक की होगी।

About Post Author

You may have missed