खबरें फतुहा की : लाभुकों के बीच एम्बुलेंस व आटो वितरित, 25 हजार की ठगी, धंधेबाज गिरफ्तार, दुकान में लगाई आग

पांच लाभुकों के बीच एम्बुलेंस व आटो का वितरण
फतुहा। शनिवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में मुख्यमंत्री परिवहन योजना के तहत पांच लाभुकों के बीच एम्बुलेंस व आटो का वितरण किया गया। एम्बुलेंस व आटो का वितरण बीडीओ धर्मवीर कुमार के द्वारा प्रदत्त किया गया। डुमरी गांव निवासी कन्हैया कुमार व बाली गांव निवासी दीलिप कुमार को उपरोक्त योजना के तहत एम्बुलेंस दिए गए। साथ ही जैतिया गांव निवासी अभिषेक कुमार, जेठुली निवासी अरविंद कुमार व प्रेम चौधरी को आॅटो प्रदत्त किया गया।बीडीओ धर्मवीर कुमार ने बताया कि लाभुकों को एम्बुलेंस पर दो लाख रुपये तथा आटो पर एक लाख रुपये की सरकारी अनुदान भी दिया गया है। इस मौके पर प्रखंड कर्मी लोग मौजूद थे।

सिलाई मशीन दिलाने के नाम पर 25 हजार की ठगी
फतुहा। शनिवार को रायपुरा के एक युवक से सीतामढ़ी के एक युवक के द्वारा पुरानी तीन-चार सिलाई मशीन दिलाने के नाम पर 25 हजार रुपए ठग लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस संदर्भ में पीड़ित रायपुरा निवासी मोहम्मद फिरोज ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवाई है। बताया जाता है कि सीतामढ़ी के सोनवर्षा का रहने वाला एक युवक फिरोज के घर पर आया और पुरानी सिलाई मशीन दिलाने के नाम पर 25 हजार रुपए ले लिए। इसके बाद पीड़ित को आरोपी युवक अपने साथ पटना के अनीसाबाद ले गया तथा उसे एक जगह खड़ी कर पेशाब करने के बहाने फरार हो गया।

शराब के साथ एक धंधेबाज गिरफ्तार
फतुहा। शनिवार को नदी थाना पुलिस ने अपने क्षेत्र फतेहजामपुर से 25 लीटर देशी महुआ शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार धंधेबाज फतेहजामपुर का ही शैलेंद्र राय है। पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है। नदी थाना एसआई संजीत कुमार के मुताबिक धंधेबाज घर में शराब रखकर बेचने का काम कर रहा था।

असमाजिक तत्वों ने फुटपाथी दुकान में पेट्रोल छींट आग लगाई


फतुहा। शुक्रवार की रात्रि फतुहा प्रखंड के मानसिंहपुर पंचायत के एनियो गांव में असमाजिक तत्व के लोगों ने एक फुटपाथी दुकान में पेट्रोल छींट कर आग लगा दी। जब तक दुकान मालिक को इस बात की जानकारी होती तब तक हजारों रुपए की सामान जलकर खाक हो गया। दुकान में रखे शेष सामान को स्थानीय लोगों की मदद से किसी तरह बचाया गया। आग की लपटे शनिवार की सुबह तक धधकती दिखाई दे रही थी। बताया जाता है कि छोटू राम अपने घर के आगे करकट का शेड देकर खिचड़ी परोस दुकान चला रहा था। गांव के ही असमाजिक तत्व के लोगों ने ईर्ष्यावश दुकान में आग लगा दी। इस घटना में दुकान में रखे खाने-पीने की बहुत सारी सामानें जलकर खाक हो गई। पीड़ित छोटू राम ने इस संदर्भ में संबंधित थाना गौरीचक में शिकायत करने की बात कही है।

About Post Author

You may have missed