PATNA : पटना जंक्शन पर नई यातायात व्यवस्था शुरू, जानिए पूरा मामला

पटना। अगर आप भी पटना जंक्शन जाते हैं या तो आपके लिए यह खबर जानना बेहद ही जरूरी है। बता दे की इन एरिया का ट्राफिक व्यवस्था में बदलाव कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार, पटना जंक्शन पर अत्यधिक ट्रैफिक दबाव को देखते हुए इस समस्या को दूर करने के लिए यातायात पुलिस जिला प्रशासन एवं रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी को सोमवार को मैराथन बैठक चली। इसमें कई फैसले लिए गए हैं। खबरों की माने तो स्टेशन गोलंबर से जाम हटाने के लिए महावीर मंदिर और करबिगहिया साइट दोनों तरफ यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है।

इस नई व्यवस्था में साफ तौर पर कहा गया है कि स्टेशन के किसी भी प्रवेश या निकासी द्वार पर किसी प्रकार की बस या ऑटो रोकना मनाही होगी वही नियम का उल्लंघन करते कोई ऑटो या बस पकड़ा गया तो जुर्माना देना पड़ेगा। वही अगर ऑटो के परिचालन की बात करे तो सभी ऑटो को मल्टीस्टोरी वाहन पार्किंग से ही ऑटो का संचालन करना होगा। इसके अलावा बसों का परिचालन की बात करे तो बसों का परिचालन दूध मार्केट के समीप प्रीपेड ऑटो स्टैंड में ही बस को खरी करनी होगी।

करबिगहिया साइड की बात करे तो करबिगहिया साइड से सीधा स्टेशन आने पर मनाही होगी। वही अगर आपको करबिगहिया साइड से एंट्री करनी है तो बसों को बसों से उतरकर दाहिने मुड़कर पुल के नीचे जाना होगा। वहां से पुल के बगल से करबिगहिया की ओर से स्टेशन परिसर में प्रवेश करना होगा।

About Post Author

You may have missed