जमुई स्टेशन के चौरा हॉल्ट में हथियार लेकर पहुंचा नक्सली, स्टेशन को बम से उड़ाने की दी धमकी

जमुई । रेलवे स्टेशन के चौरा हॉल्ट में शनिवार तड़के एक नक्सली हथियार लेकर पहुंच गया। उसने वहां स्टेशन मास्टर को ट्रेनों का परिचालन बंद करने को कहा। ऐसा नहीं करने पर चौरा हॉल्ट स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी।

नक्सली की धमकी से रेलकर्मी दशहत में आ गए। उन्होंने तुरंत ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया। इसके बाद घबराए स्टेशन मास्टर स्टेशन छोड़कर वहां से भाग गए। नक्सली संगठन इस वक्त शहादत सप्ताह मना रहे हैं।

शनिवार तड़के 3.32 बजे वदीर्धारी नक्सली जमुई स्टेशन से दो-तीन किमी दूर चौरा हॉल्ट स्टेशन पर आ धमके। उस दौरान जमुई के स्टेशन मास्टर विनय कुमार थे। नक्सली स्टेशन मास्टर के कमरे में घुस गया। उसने ट्रेनों का परिचालन तुरंत बंद करने के लिए कहा। हथियार लिए नक्सली की धमकी के बाद रेल कर्मियों ने ट्रेनों के परिचालन को रोक दिया।

इसके बाद नक्सलियों ने स्टेशन मास्टर विनय कुमार से कहा कि वह फोन करके कंट्रोलरूम और पुलिस को भी इसकी जानकारी दें।

नक्सलियों के कहने पर स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल रूम और जीआरपी को स्टेशन पर नक्सली के कब्जे की सूचना दी। इसके बाद विनय कुमार सहित अन्य रेलकर्मी वहां से स्टेशन छोड़कर भाग गए।

स्टेशन पर नक्सली के पहुंचने की सूचना मिलते ही रेलवे और पुलिस प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में रेल पुलिस, जीआरपी, झाझा रेल डीएसपी लाइट इंजन से औरा हॉल्ट पहुंचे। एसपी प्रमोद कुमार मंडल भी चौरा हॉल्ट पहुंचे। हालांकि, फोर्स के पहुंचने से पहले ही वह नक्सली स्टेशन से जा चुका था।

रेल अफसरों ने इसके बाद पूरे मामले की जांच की। रेलवे ट्रैक को भी चेक किया गया कि कहीं नक्सलियों ने ट्रैक को नुकसान तो नहीं पहुंचाया है।

सब कुछ सही मिलने के बाद सुबह 5:12 बजे के बाद फिर से ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया। इस दौरान हिमगिरी एक्सप्रेस 1 घंटा 40 मिनट के करीब स्टेशन पर ही खड़ी रही।

एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि एक वर्दीधारी ने खुद को नक्सली बताते हुए स्टेशन मास्टर को धमकी दी थी। मामले की जांच की जा रही है। ट्रेनों का परिचालन शुरू करा दिया गया है। धमकी देने वाला व्यक्ति कौन था उसका पता लगाया जा रहा है।

About Post Author

You may have missed