मुकेश सहनी ने 2025 में मुख्यमंत्री बनने का किया दावा, जदयू का हमला- मुंगेरीलाल के हसीन सपने कभी पूरा नही होता

पटना। राजनीति में महत्वाकांक्षी होना अच्छी बात है, लेकिन यह ज्यादा बढ़ जाए तो नुकसान होने लगता है। बिहार सरकार के एक मंत्री हैं, जो आजकल मुख्यमंत्री बनने का ऐलान कर रहे हैं। वह साफ-साफ कह रहे हैं कि 2025 में मुख्यमंत्री बनेंगे तो ऐसा काम करेंगे, जो किसी ने ना किया हो। हालांकि, बिहार में इनके पास मात्र तीन ही विधायक हैं, लेकिन 2024 लोकसभा चुनाव और 2025 विधानसभा चुनाव में यह दावा कर रहे हैं कि पूर्ण बहुमत के साथ यह मुख्यमंत्री बन जाएंगे। यह मंत्री है सन ऑफ मल्लाह के नाम से जाने जाने वाले मुकेश साहनी। सहनी इन दिनों उत्तर प्रदेश विधानसभा में अपनी पार्टी VIP को चुनाव लड़ा रहे हैं। इसी दौरान उनसे किसी ने पूछा तो कहा कि हम UP की सरकार में तो आएंगे ही और 2025 में बिहार के मुख्यमंत्री भी बन जाएंगे।

NDA में तरजीह नहीं मिलने से मुकेश सहनी नाराज

सहनी की बौखलाहट की वजह यह है कि उनको बिहार के NDA ने बहुत तरजीह नहीं दी है। दरअसल, सहनी विधान परिषद के स्थानीय निकाय के चुनाव में NDA की तरफ से सीट चाह रहे थे, लेकिन JDU और BJP ने उन्हें एक भी सीट नहीं दी। इसके बाद वह चाह रहे थे कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में BJP के साथ मिलकर चुनाव लड़े। वहां भी BJP ने इन्हें घास तक नहीं डाला। परिणाम यह हुआ कि वह अकेले चुनाव लड़ रहे हैं। किसी से कोई गठबंधन नहीं किया है। दूसरी तरफ मुकेश सहनी अपने समाज यानी मल्लाह समाज को आरक्षण दिलाने को लेकर बिगुल फूंके हुए हैं और इसी को अपना आधार बता कर आगे की राजनीति करना चाह रहे हैं। उनका तर्क है उनके समाज को यदि आरक्षण नहीं मिला तो वह अपने समाज के साथ खड़े होकर आरक्षण दिलाएंगे और 2025 में मुख्यमंत्री बन जाएंगे।

राजनीति में मुंगेरीलाल का सपना हर कोई देखता है : अरविंद निषाद

मुकेश सहनी के इस बयान पर सत्तारूढ़ पार्टी JDU बहुत कुछ कहना तो नहीं चाह रही है, लेकिन इशारों-इशारों में हमला जरूर कर रही है। JDU प्रवक्ता अरविंद निषाद कहते हैं, राजनीति में मुंगेरीलाल का सपना हर कोई देखता है, लेकिन हर किसी का यह पूरा नहीं होता है। बहुत नेता पैराशूट से लैंड करते हैं और सीधे मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। जबकि मुख्यमंत्री बनने के लिए नीति, नीयत और नैतिकता होनी चाहिए। रही बात मल्लाह समाज को आरक्षण देने की तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2015 में ही कैबिनेट से निषाद समाज को आरक्षण का पूरा मसौदा पास करा कर केंद्र सरकार को भेज दिया है। नीतीश कुमार सर्व समाज के मुख्यमंत्री हैं। अकलियत, दलित, महादलित, पिछड़ा, अति पिछड़ा सभी समाज के लिए काम करते हैं और उन्हें समाज के मुख्यधारा में कैसे लाया जाए, इस पर दिन रात मेहनत करते हैं। वह कहते नहीं, करके दिखाते हैं।

About Post Author

You may have missed