बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने बिहार सरकार से की बड़ी मांग, कहा- जहरीली शराब से मरने वाले लोगों के परिजनों को मिले 4-4 लाख का मुआवजा

बिहार। गोपालगंज, बेतिया और समस्तीपुर में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौतें हुई है। बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने इस घटना को अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण बताया। सुशील मोदी ने कहा कि दोषियों की पहचान कर तुरंत कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। स्पीडी ट्रायल के जरिए मौत के सौदागरों को फांसी की सजा दिलाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा की वर्ष 2016 में गोपालगंज के खजूरबन्नी में जहरीली शराब से 19 लोगों की मृत्यु के बाद दोषी पाए गए नौ को फांसी और चार महिलाओं को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। इन सभी मामलों में भी स्पीडी ट्रायल चलाकर सभी दोषियों को फांसी की सजा दिलाने की पहल करनी चाहिए। इसके साथ साथ सुशील मोदी ने कहा कि ऐसी घटना में मृतक के परिवार का कोई दोष नहीं होता। इसलिए सरकार ने उस समय हर आश्रित परिवार को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिया था।

इस किए इस बार भी सरकार को पीड़ित के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का विचार करना चाहिए। इस घटना में परिवारों का कोई दोष नहीं है दोष पीने और बेचने वालों का है। जिन राज्यों में शराबबंदी नहीं है वहां भी लोग जहरीली शराब पीने से मरते है। पिछले दिनों देश के अनेक राज्यों में जहरीली शराब से कई लोगों की मौत हुई है। इसलिए यदि जहरीली शराब से मौत हुई है तो इसका अर्थ यह नहीं है कि बिहार के अंदर शराबबंदी को हटा दिया जाए। बीजेपी पूरी तरह संपूर्ण शराबबंदी के पक्ष में है।

About Post Author

You may have missed