सांसद ने सीएम और डिप्टी सीएम के बारे में बोल दी है बड़ी बात, राजनीति गर्माना तय

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक टेलीविजन शो में केंन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा को नीच शब्द कह कर पूरे बिहार के कुशवाहा समाज को ही नहीं, बल्कि पूरे बिहार की जनता का अपमान किया हैं। दोनों एनडीए के घटक है अत: इस मामले में एनडीए नेताओं को जवाब देना चाहिए। यह बात बिहार के जहानाबाद के लोकसभा सांसद डा. अरूण कुमार ने प्रेस कॅान्फेन्स में बुधवार को संसद क्लब, दिल्ली में कही।
सांसद डा. अरूण कुमार ने कहा कि राजनीति में जिस तरह वॉक युद्ध हो रहा है, यह समाज को बांटने का काम कर रहा है। समाज को कमजोर करने के लिए और राष्ट्र को अपमानित करने के लिए कभी नीतीश कुमार तो कभी मणिशंकर अय्यर ऐसी बाते बोलते हैं। नीतीश कुमार एक मुख्यमंत्री जैसे जिम्मेदार पद पर रहकर उपेन्द्र कुशवाहा को जिस तरह शब्दों के तीर से अपमानित करने की कोशिश कर रहे हैं, वह पूरे भारत के मर्यादा और बिहार के कुशवाहा समाज के लिए दुखद हैं। नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी ढोंगी और पाखंडी हैं। नीतीश समाजवादी विचारधारा का स्वांग रचते हैं, वह असल में सामंतवादी मानसिकता के पोषक हैं।
जिस टेलीविजन कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने इस प्रकार के शब्दों का प्रयोग किया, उसकी एंकर एक महिला थी और वह भी बिहार की रहने वाली है। उनके इस बयान से महिलाओं का भी अपमान हुआ है। उन्हें महिला समाज से भी क्षमा मांगनी चाहिये।
डा. कुमार ने कहा कि सुशील कुमार मोदी को बिहार से कोई लेना देना नहीं है। वे व्यापार के लिए बिहार आये थे और आज भी वह व्यापार के लिए बिहार का प्रयोग कर रहे हैं। वे पूरी तरह से व्यापारिक दृष्टिकोण को देख हैं अगर ऐसा नहीं होता तो एनडीए के मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के प्रति एनडीए के बिहार प्रमुख नीतीश कुमार के ऐसे बयान पर सुशील मोदी की हामी नहीं होती। यह पूरी तरह से सुशील मोदी का भी सामंती हमला है। बिहार की जनता इसका जवाब जरूर देगी।
सांसद डा. अरूण कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बेटी बचाओ, बेटी पढाओ का नारा दे रहे हैं और दूसरी तरफ उनके एनडीए नेता महिला एंकर को अपमानित कर रहे हैं, यह पूरा बयान डा. राम मनोहर लोहिया जैसे समाजवादी विचारधारा को अपमानित कर उनके नकली वारिस होने का प्रमाण दे रहे हैैं। मेरा साफ मानना है कि नीच शब्द का बदला बिहार की जनता आने वाले चुनाव में लेगी और नीतीश कुमार और सुशील मोदी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।
इस अवसर पर राष्ट्रीय समता पार्टी सेकुलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष, कुशवाहा समाज के नेता व पूर्व विधान परिषद सदस्य डा. अजय सिंह अलमस्त भी मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed