मोकामा में रेलवे ट्रैक के किनारे पेड़ से लटके युवक का शव बरामद, सनसनी; राजेंद्र नगर टर्मिनल से आसनसोल का ट्रेन टिकट मिला

बाढ़। पटना के बाढ़ अनुमंडल अंतर्गत मोकामा में पेड़ से लटके युवक की लाश बरामद होने से इलाके में सनसनी फैल गई। हाथीदह जंक्शन के समीप मरांची गांव में रेलवे ट्रैक के किनारे एक आम के पेड़ से लटका 22 वर्षीय युवक का शव मरांची थाने की पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पास्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौके पर मोकामा आरपीएफ की टीम भी मौजूद थे।


इस संबंध में मरांची थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने फोन पर बताया कि ग्रामीणों ने सुबह लगभग 6 बजे सूचना दिया कि हाथीदह जंक्शन के समीप मरांची गांव में रेलवे ट्रैक के किनारे एक आम के पेड़ से 22 वर्षीय युवक का शव लटका रहा है। सूचना पर जब पहुंचे तो देखा पेड़ से युवक का शव लटका हुआ था। शव को जब्त कर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है और मृतक के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है। मृतक के पास पुलिस ने एक बैग बरामद किया है, जिसमें लैपटॉप, मोबाइल और उसका पहचान पत्र आदि बरामद हुआ है।
थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रथम दृष्टया में मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। युवक की पहचान गणेश कुमार, पिता- दिगंबर कुमार, जिला- पुरुलिया, पश्चिम बंगाल के रूप में हुई है। युवक के पास से ट्रेन का टिकट भी बरामद हुआ है, जो राजेंद्र नगर टर्मिनल से आसनसोल तक का है। हालांकि पोस्टमार्टम और गहन जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि मामला आत्महत्या का है या हत्या का।
लेकिन इस मामले में सवाल यह उठता है कि जब मृतक ने पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल से आसनसोल का ट्रेन टिकट लेकर सवार हुआ था तो वह मरांची में क्यों उतरा? क्या ट्रेन में किसी से कोई विवाद हुआ था या फिर उसके साथ कोई और भी साथी सवार था? या बदला लेने के नीयत से उसका कोई दुश्मन साथ में था। या फिर परिजनों या सगे-संबंधियों से फोन पर किसी तरह का कोई विवाद हुआ था, या फिर प्रेम प्रसंग में वह खौफनाक कदम उठाया। ऐसे कई सवाल के जवाब पुलिस को ढ़ूंढना होगा।

About Post Author

You may have missed