सहरसा में भीड़ ने युवक की पीट-पीटकर की हत्या, मवेशी चोरी का आरोप लगा दिया घटना को अंजाम, दूसरे की हालत गंभीर

सहरसा । जिले के सोनवर्षा थाना क्षेत्र के गांव में युवक को भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। साथ ही उसके साथ रहे दूसरे युवक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि घटना को लेकर घायल युवक के बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मृतक की पहचान पतरघट ओपी क्षेत्र के करिअत गांव के रुपेश पासवान (26) के रूप में हुई है।

जबकि सोनवर्षा के अमृता गांव के जस्सी यादव घायल हैं। मामला थाना क्षेत्र के बरैठ पंचायत के अमृता गांव का है, जहां पशुपालक मधुसूदन ऋषिदेव घर के सामने सड़क किनारे अपनी तीन भैसों को बांध कर बगल के मचान पर सोया था।

रात 12 बजे मधुसूदन की नींद खुली तो मवेशी को नहीं देख पूरे परिवार सहित ग्रामीणों के साथ मवेशी की तलाश की। घटना की जानकारी ग्रामीणों को भी हुई। इसी दौरान ग्रामीणों ने दोनों को पकड़ा।

उस पर चोरी का आरोप लगा लाठी-डंडे से पिटाई की। ग्रामीणों ने रुपेश की इतनी पिटाई की, उसकी मौत हो गई,जबकि घायल जस्सी कुमार को सोनवर्षा पीएचसी लाया गया।

वहां से उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। लोगों के अनुसार दोनों ने भैंस चोरी की बात कबूल करते बेचने की बात की। इसके बाद लोग गुस्सा गए और पिटाई कर दी।

वहीं, घायल युवक ने बताया कि हम दोनों को नवटोलिया के पास ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पिटाई शुरू कर दी है। पिटाई के दौरान ही रुपेश की मौत हो गई।सोनवर्षा थानाध्यक्ष सुनील कुमार भगत ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

जख्मी का बयान लेकर कार्रवाई की जाएगी। इस बाबत सिमरीबख्तियारपुर एसडीपीओ इम्तियाज अहमद ने बताया कि भैस चोरी के आरोप में ग्रामीणों की पिटाई से एक युवक की मौत हुई है। दूसरा जख्मी है जिसका इलाज चल रहा है।

About Post Author

You may have missed