कटिहार में भाजपा विधायक के भतीजे की गोली मारकर हत्या; आंख और सीने मारी गोली, दो को लोगों ने पकड़ा

कटिहार। बिहार के कटिहार जिले में कोढ़ा से भाजपा विधायक कविता पासवान के भतीजे नीरज पासवान (35) की हत्या हो गई है। गोली आंख और सीने में लगी है। बुधवार की सुबह दो बदमाशों ने नीरज को घर से कुछ दूरी पर ही गोली मार दी। इस मामले में लोगों ने दो बदमाशों को खदेड़ कर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। गोली लगने के बाद इलाज के लिए नीरज को आनन-फानन में कटिहार मेडिकल अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। घटना संग्राम चौक के पास की है। जानकारी के मुताबिक, बुधवार की सुबह घात लगाए अपराधियों ने नीरज पासवान को गोलियों से छलनी कर दिया। ताबड़तोड़ गोली लगने के बाद युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मामले में एक अपराधी की गिरफ्तारी की भी खबर सामने आयी है। हालांकि इसे लेकर कोई पुष्टि अभी नहीं की गयी है। मिली जानकारी के अनुसार, मृतक नीरज पासवान कोढ़ा की भाजपा विधायक कविता पासवान का भतीजा बताया जा रहा है। नीरज पासवान हाल में ही जेल से छुटकर बाहर आया था। घर से ही निकलते ही पहले से घात लगाए शातिर अपराधी ने नीरज को गोली मारी है। गोली सीने और आंख में लगी।
जेल से बाहर आया था युवक
मृतक की छवि भी आपराधिक प्रवृति की बतायी जा रही है। कटिहार में पूर्व मेयर शिवराज पासवान की हत्या मामले में नीरज आरोपित था। हाल में ही बेल लेकर वो जेल से छूटकर बाहर आया था। वहीं घात लगाए बदमाशों ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।
पूर्व मेयर हत्याकांड मामले में था आरोपित
बता दें कि करीब तीन साल पहले कटिहार नगर निगम के मेयर शिवराज पासवान की हत्या बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर कर दी थी। घात लगाकर बैठे अपराधियों ने पूर्व मेयर को तब गोलियों से छलनी कर दिया था जब वो एक मामले की पंचायती कराकर लौट रहे थे। संतोषी चौक रेलवे फाटक के पास देर रात तो उनपर ताबड़तोड़ गोली मारी गयी थी। उनके सीने में तीन गोली लगी थी। वहीं हमला करने के बाद बाइक सवार अपराधी फरार हो गए थे। पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया था। दर्जन भर लोगों पर केस दर्ज किया गया था। इस मामले में नीरज पासवान भी नामजद आरोपित था और उसे इस मामले में मुख्य आरोपित बनाया गया था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस प्रथम दृष्ट्या इस मामले को राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई से जुड़ा मामला बताकर मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल एक अपराधी को चार हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। और अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
कटिहार मेडिकल कॉलेज में कराया गया था भर्ती
घटना के बाद आनन फानन में नीरज पासवान को कटिहार मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर ने जांच के बाद उपरांत मृत घोषित कर दिया। इस सूचना के बाद परिजनों में शओक की लहर दौड़ गई। बताया जा रहा है कि नीरज पासवान कटिहार के पूर्व मेयर शिवराज पासवान उर्फ शिव पासवान की हत्या में नामजद अभियुक्त था। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गई। पुलिस ने दो संदिग्ध को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है।

About Post Author

You may have missed