PATNA : डेढ़ माह बाद जिंदा वापस लौट आयी गौरीचक से गायब लड़की कुसुम, लेकिन सवाल अब भी वह किस लड़की का था शव

* पड़ोसी प्रेमी राकेश उर्फ छोटू के साथ भाग गई थी चेन्नई
* अज्ञात लड़की के शव को कुसुम का शव मानकर उसकी मां ने किया था अंतिम संस्कार
* अंतिम संस्कार के दूसरे दिन फेसबुक लाइव आकर कुसुम ने अपने जिंदा होने का दिया था सबूत, नहीं मान रही थी लड़की मां


फुलवारी शरीफ (अजीत)। राजधानी पटना के गौरीचक थाना पुलिस ने डेढ़ माह से गायब नाबालिग लड़की कुसुम कुमारी को उसके प्रेमी राकेश उर्फ छोटू के साथ सकुशल वापस लौट आने पर कोर्ट में पेश किया तो कुसुम की मां और अन्य गांव वाले भी हैरत में पड़ गये। गौरीचक थाना के लिए सिरदर्द और अबूझ पहेली बन चुकी कुसुम कुमारी अपने पड़ोसी प्रेमी चाचा के संग चेन्नई भाग कर चली गई थी। इधर लड़की की मां ने गौरीचक थाना में गांव के ही बेटी के प्रेमी और उसके परिवार के कई लोगों के खिलाफ बलात्कार व हत्या का नामजद एफआईआर दर्ज कराया था। लड़की की मां लगातार पुलिस पर दबाव बनाए हुए थी कि उसकी बेटी की हत्यारों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है जबकि कुसुम कुमारी ने फेसबुक लाइव के जरिये यह बतायी थी कि उसकी हत्या ही नहीं हुई है। उसकी मां न जाने किस लड़की के शव का अंतिम संस्कार करके उसके प्रेमी और परिवार वालों पर मुकदमा दर्ज कराया है। फेसबुक लाइव आकर कुसुम ने पुलिस से यह भी गुहार लगाई थी कि उसके प्रेमी के परिजनों को तंग न किया जाए।


बता दें कि डेढ़ माह पहले गौरीचक के अंडारी गांव के पास एक अज्ञात लड़की का शव बरामद किया गया था, जिसे अंडारी निवासी महिला शिव रतिया देवी ने यह कहकर सनसनी मचा दी थी कि यह शव उसकी नाबालिग बेटी कुसुम कुमारी की है। शिव रतिया देवी ने बजाप्ता उस अज्ञात शव को अपनी बेटी का बताकर उसका अंतिम संस्कार तक कर दी थी और अपनी बेटी कुसुम की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में अपने पट्टीदारों के खिलाफ ही नामजद प्राथमिकी भी दर्ज करायी थी। इस संबंध में गौरीचक थाना में कांड संख्या 251/21 दर्ज कर पुलिस ने अनुसंधान शुरू ही किया था कि इसी बीच मामले ने नया मोड़ ले लिया। अज्ञात शव के अंतिम संस्कार के दूसरे दिन कुसुम कुमारी अपने पड़ोसी प्रेमी राकेश उर्फ छोटू, जो रिश्ते में कुसुम का चाचा लगता है, दोनों प्रेमी जोड़े ने फेसबुक लाइव आकर बताया था कि उसकी हत्या नहीं हुई है और वह अपने प्रेमी के साथ भाग गई है। फेसबुक लाइव पर कुसुम और उसके प्रेमी का विडियो तेजी से वायरल हुआ था। साथ में पुलिस के सामने बड़ी चुनौती यह सामने आई थी की शिव रतिया देवी की बेटी कुसुम जिंदा है तो वह शव किस लड़की का था, जिसे कुसुम मानकर उसकी मां ने अंतिम संस्कार कर दिया था।
बहरहाल डेढ़ माह बाद कुसुम के वापस लौटने पर दुष्कर्म और हत्या के नामजद लोगों की जान में जान आ गयी है। वहीं गौरीचक थाना पुलिस के सामने अबूझ पहेली बना हुआ है कि अज्ञात लड़की की लाश किसकी थी। उसके साथ हैवानियत करने वाले दरिंदे कौन कौन हैं। ऐसे में अब पुलिस के लिए उस अज्ञात लड़की के गुनाहगार को सलाखों के पीछे भेजना बड़ी चुनौती बन गई है।

About Post Author

You may have missed