BIHAR : करोड़पति निकले भू अर्जन अधिकारी राजेश गुप्ता, निगरानी ने पटना, रोहतास और फारबिसगंज आवास पर की छापेमारी

पटना। अब बिहार प्रशासनिक सेवा के अफसर राजेश गुप्ता निगरानी जांच में फंसे हैं। निगरानी ब्यूरो ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सासाराम के भू अर्जन पदाधिकारी के ठिकानों पर छापेमारी की। भू-अर्जन अधिकारी राजेश कुमार गुप्ता के पास सासाराम नगर निगम का अतिरिक्त प्रभार भी है। बताया जा रहा है कि राजेश कुमार गुप्ता के पटना, रोहतास और फारबिसगंज स्थित आवास पर छापेमारी की गई है। निगरानी ब्यूरो से मिली जानकारी के अनुसार अब तक की कार्रवाई में राजेश कुमार के पास से जमीन के 30 दस्तावेज बरामद किए जा चुके हैं। बता दें कि भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ निगरानी लगातार कार्रवाई कर रही है। एक दिन पहले बिहार सरकार के मंत्री जनक राम के ओएसडी के ठिकानों पर छापेमारी कर काली कमाई का पर्दाफाश किया था। बताया जाता है कि कई अन्य अफसर भी निगरानी की रडार पर हैं।
करोड़ों की संपत्ति का चला है पता
राजेश गुप्ता पर भाई के नाम पर अकूत संपति जमा करने के आरोप हैं। जानकारी के अनुसार जांच में अब तक तीन फ्लैट के कागजात मिले हैं। आरोपी अधिकारी के पास से अब तक 20 लाख नकद, दो लाकर, भाई के नाम पर पूर्णिया में चार बीघा जमीन के कागजात, पांच सोने के बिस्कुट और सोने के जेवरात मिले हैं। पटना के आनंदपुरी और नागेश्वर कालोनी स्थित आवास पर विजिलेंस की टीम जांच-पड़ताल में लगी हुई है। रांची में भी अपार्टमेंट के कागजात मिले हैं।
सासाराम नगर आयुक्त के प्रभार में भी हैं
बताया जाता है कि सासाराम में नगर थाना क्षेत्र के डीएम कालोनी स्थित सरकारी आवास पर छापेमारी की गई। नगर आयुक्त सह जिला भू अर्जन पदाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता को विजिलेंस की टीम रोहतास समाहरणालय स्थित उनके कार्यालय भी लेकर गई।

About Post Author

You may have missed