पटना में आपसी रंजिश में अधेड़ की गोली मारकर हत्या, एक दिन पहले जमानत मिलने पर आया था बाहर

पटना । जिले के धनरुआ थाना क्षेत्र के जौदीचक गांव में शनिवार की शाम आपसी रंजिश में अधेड़ की गोली मारकर हत्या कर दी। उसकी पहचान धर्मवीर पासवान (45) स्थानीय गांव के छोटे पासवान का बेटा था।

वह शनिवार की शाम अपने घर से वीर पथ पर मुर्गा खरीदने आया था और मुर्गा लेकर जब घर की ओर जाने लगा तो रास्ते में उसके ही पड़ोसी नीतीश पासवान ने उसके सिर में एक गोली मारी दी, जिससे उसकी मौत मौके पर ही हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी नीतीश पासवान फरार हो गया।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। धर्मवीर पासवान पर आर्म्स एक्ट के तहत केस चल रहा था, जिस मामले में उसको जमानत मिली थी, जेल से बाहर आया था, जिसके बाद उसे करीब एक माह पहले जेल भेज दिया गया था।

शुक्रवार को ही वह जेल से छूटकर आया था। घटना के बाद गांव में इसको लेकर दो पक्षों में तनाव था। फिलहाल पुलिस गांव में कैंप कर रही थी। ग्रामीणों की माने तो आरोपी नितीश पासवान और धर्मवीर पासवान के परिवार के बीच पहले से विवाद चल रहा था।

दोनों में कई बार मारपीट भी हो चुकी थी। इस मामले में दोनों पहले जेल भी जा चुके थे। ग्रामीण सूत्रों की माने तो आरोपी नीतीश पासवान की मां पहले धनरुआ थाना में एसपीओ के रूप में काम करती थी और वह अपनी पहुंच दिखाकर धर्मवीर व उसके परिवार के लोगों को पुलिस की मदद से परेशान करती थी।

इस संबंध में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सोनू कुमार राय ने बताया कि पूरा मामला पुरानी रंजिश से जुड़ा है। घटना को अंजाम देने में आरोपी नीतीश पासवान के साथ और कौन शामिल थे, पुलिस इसका पता लगा रही है। फिलहाल परिजनों का इस संबंध में बयान लिया जा रहा है।

 

About Post Author

You may have missed