बिहार के 14 जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत

पटना। बिहार में लंबे समय से अच्छी बारिश नहीं हुई है। जिसके कारण किसानों को राज्य में अभी भी मूसलाधार बारिश का इंतजार है। हालांकि देश के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। बुधवार के दिन राज्य के कई इलाकों में मध्यम बारिश दर्ज की गई है। वहीं राजधानी के लोगों को इस बारिश से काफी राहत मिली है। लगातार तेज धूप के कारण भी अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए अलर्ट जारी किया है। राज्य में आज के दिन 14 जिलों में बारिश और वज्रपात की संभावना है। जिसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग के अनुसार औरंगाबाद, रोहतास, नालंदा, जहानाबाद, गया, पटना, बक्सर, भोजपुर, कैमूर, नवादा, अरवल, शेखपुरा, लखीसराय और बेगूसराय जिले में बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है। जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है और लोगों से घरों में रहने को कहा गया है।
32 मिमी बारिश की गई रिकॉर्ड
पटना समेत राज्य के कई इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा बुधवार को हुई बारिश के बाद लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। जिसके बाद दक्षिण पश्चिम हिस्सों में बारिश के बाद धान की फसलों को फायदा मिला है। मौसम विभाग के अनुसार पटना में 32 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। हालांकि बुधवार के दिन राज्य के ज्यादातर हिस्सों में धूप के कारण उमस भरी गर्मी रही। लेकिन शाम की बारिश के बाद लोगों को काफी राहत मिली। वहीं, राजधानी समेत राज्य के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई। जिसमें भागलपुर में 7.5 मिमी बारिश हुई। इसके अलावा पूर्णिया में 4.6 मिमी बारिश, सबौर में 12 मिमी बारिश, कटिहार में 23.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। हालांकि पिछले दिनों से अच्छी बारिश नहीं होने के कारण लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा किसानों को भी धान की खेती की चिंता सता रही है। वहीं, राज्य के ज्यादातर इलाकों में अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

About Post Author

You may have missed