फतुहा : गंगा के जलस्तर में और हुई भारी वृद्धि, नदी थाना में जब्त वाहन गंगा में लगे तैरने, वार्ड नौ के सड़कों पर भी पानी

फतुहा। बुधवार की रात से गंगा के जलस्तर में और भारी वृद्धि हुई है। गंगा के जलस्तर में वृद्धि लगातार जारी है। जलस्तर के बढने से जहां दो दिन पहले नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 9 और 10 में पानी घुस गया था, अब इन दोनों वार्ड के गलियों में बने सड़क पर भी पानी चढ़ गया है। दोनों वार्ड के लोग जो पूर्णत: तराई क्षेत्र में स्थित है, गंगा व पुनपुन नदी के पानी से बिलकुल घिर चुके हैं। कुछ घरों की हालात यह है कि लोगों को दिनचर्या के लिए बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। गंगा के बढ़ते जलस्तर से नदी थाना भी घिर चुका है। नदी थाना में जब्त वाहन गंगा के पानी में तैरना शुरू कर दिया है। नदी थाना का उतरी भाग पूरी तरह से गंगा के चपेट में आ गया है। नदी थाना को इस बात की डर भी सताने लगा है कि गंगा के तेज धारा में जब्त वाहन कहीं बह न जाए।
नदी थाना प्रभारी धर्मेंद्र प्रसाद के अनुसार, जिस तरह से गंगा की जलस्तर में वृद्धि हो रही है, उससे थाने के सारे पुलिस कर्मी रतजगा करने को मजबूर हैं। त्रिवेणी संगम पर स्थिति यह है कि गंगा और पुनपुन का पानी घाट के उपर से बहकर एक दूसरे से संगम बना रहे हैं। कटैया घाट पर अब भी गंगा का पानी घाट किनारे बनी सड़क पर बह रही है। मकसुदपुर गंगा स्टेट हाइवे से कुछ ही दूरी पर है। दूसरी तरफ पुनपुन भी खतरे के निशान से उपर है। अलावलपुर गांव के पास पियारिया गांव का शिव मंदिर पुनपुन के पानी से बिल्कुल घिर चुका है। स्थानीय प्रशासन अब भी परिस्थितियों पर नजर रखे जाने की ही बात कह रही है।

गंगा स्नान करने आए वृद्ध त्रिवेणी संगम से लापता
फतुहा। बुधवार को नालंदा जिले से अपने परिवार के साथ गंगा स्नान करने आए वृद्ध त्रिवेणी संगम से लापता हो गए। परिजनों ने त्रिवेणी संगम पर काफी खोजबीन की लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। बताया जाता है कि नालंदा जिले के बेन थाना क्षेत्र के बड़ी आट निवासी 70 वर्षीय रामजी प्रसाद अपने परिवार के साथ त्रिवेणी संगम पर गंगा स्नान के लिए आए थे। लेकिन इसी बीच वे लापता हो गए। पुत्र अंकित सौरभ ने नदी थाने में फिलवक्त गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया है। पुत्र अंकित सौरभ की माने तो सभी लोग अपना सामान घाट पर रखकर गंगा स्नान करने की तैयारी करने लगे। इसी दरम्यान वे अचानक लापता हो गए। हालांकि कुछ परिजनों ने गंगा में डुबने की भी आशंका जताई है। शिकायत के आलोक मे पुलिस मामले की छानबीन करने मे जुटी है।

About Post Author

You may have missed