गरीब संपर्क यात्रा के दौरान मांझी के तीखी बोल, कहा- युवाओं को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का लाभ लेने में चप्पल घिस जा रही हैं

पटना। हम के संरक्षक व बिहार के पूर्व CM जीतन राम मांझी गरीब संपर्क यात्रा पर निकले हैं। वही जहानाबाद के हुलासगंज प्रखंड में गरीब संपर्क यात्रा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने अपनी ही सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े कर दिए। वहीं उन्होंने मोदी सरकार से माउंटेन मैन दशरथ मांझी एवं बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री कृष्ण सिंह को भारत रत्न देने की मांग भी की। बता दे की गरीब संपर्क यात्रा के क्रम में जहानाबाद पहुंचे जीतन राम मांझी ने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब मैंने मुख्यमंत्री का कुर्सी संभाला था तो बेरोजगार युवकों को एकमुश्त बेरोजगारी भत्ता देने का निर्णय लिया था। लेकिन इस सरकार में बेरोजगार युवाओं को पढ़ने के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से पैसे लेने में चप्पल घिस जा रहे हैं। वही उन्होंने जोर देते हुए कहा कि मेरी पार्टी की ओर से गरीब संपर्क यात्रा इसलिए निकाली गई है कि सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ गरीबों को मिल रहा है या नहीं। जीतन राम मांझी ने कहा कि हम लोग गरीबों के पास जाकर उनसे संपर्क कर रहे हैं और उनकी समस्याओं के बारे में नजदीक से जानने का प्रयास कर रहे हैं।

वही उन्होंने आगे कहा कि आज जो बिहार में विकास होना चाहिए था। वह नहीं हुआ है। मांझी ने जोर देते हुए कहा कि पर्वत पुरुष दशरथ मांझी एवं बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री कृष्ण सिंह को भारत रत्न की उपाधि दी जाए। साथ ही साथ नए संसद भवन का नाम डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के नाम पर रखा जाए। वही इस मौके पर प्रदेश के अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण मंत्री संतोष कुमार सुमन सहित कई हम पार्टी के नेता उपस्थित थे। बताते चले कि जीतन राम मांझी गरीब संपर्क यात्रा कर रहे हैं। बिहार के नवादा से उन्होंने इसकी शुरुआत की थी। गरीब संपर्क यात्रा में ग्रामीण क्षेत्र व तमाम लोगों से लगातार जीतन राम मांझी ने मुलाकात किया है। संपर्क यात्रा के माध्यम से लोगों से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा है कि आप लोग की सभी बात को बिहार के CM नीतीश कुमार के पास रखा जाएगा। और आप लोगों की हर समस्या को दूर भी किया जाएगा।

About Post Author

You may have missed