PATNA : महात्मा फुले जयंती कार्यक्रम में मंत्रियों के नहीं पहुंचने से आहत हुई मालाकार समाज, फूल व्यवसाय मंडी की भी व्यवस्था करे सरकार

पटना। सोमवार को पटना के दरोगा राय पथ स्थित फूले स्मारक स्थल के प्रांगण में महात्मा ज्योतिबा राव फुले की जयंती समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मंत्री नितिन नविन, डॉ. अशोक चौधरी, प्रेम कुमार, श्रवन कुमार और अमरेंदर प्रताप सिंह को मालाकार कल्याण समिति ने फूले के प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित करने हेतु आमंत्रित किया था लेकिन कार्यक्रम में किसी मंत्रियों अथवा मुख्यातिथियों ने अपनी उपस्थिति नहीं दी, जिससे पूरा का पूरा कार्यक्रम सूना रहा और मायूस आयोजक ने दु:ख प्रकट करते हुए कहा कि ये हमारे समिति और हमारे समाज के लिए बहुत अपमान का विषय है। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए समिति ने कहा कि महात्मा फुले ने नारी सम्मान से लेकर दलित, गरीबों को जीने का ढंग सिखाया। फुले के त्याग और बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता।
समिति के अध्यक्ष मनोज कुमार मालाकार ने कार्यक्रम में मंत्री अतिथि को नहीं पहुंचने से आहत प्रकट किया। उन्होंने कहा कि आखिर आज भी ऐसा व्यवहार हम लोगों के साथ क्यों किया जाता है? हमने मंत्रियों को आमंत्रण दिया, सभी ने आश्वासन भी दिया कि अवश्य आउंगा कार्यक्रम में, लेकिन वो नहीं पहुंच कर हमारे इस कार्यक्रम के साथ हमारे मालाकार समाज का घोर अपमान किया है। उन्होंने इस दौरान कहा कि हमारे फूल व्यवसाय के लिए सरकार ने आज तक मंडी का व्यवस्था नहीं किया है। सरकार से मांग करते हैं कि बाकी व्यवसाय के जैसे ही फूल व्यवसाय की भी मंडी का व्यवस्था करे। कार्यक्रम में मनोज कुमार, बिरेन्द्र प्रसाद, मदन प्रसाद, पंकज कुमार, प्रमोद मालाकार, पिन्टू मालाकार, सुधीर मालाकार, गीता देवी एवं अन्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

About Post Author

You may have missed