जानकी महोत्सव में बोले उपमुख्यमंत्री : अयोध्या से जनकपुर तक राम जानकी पथ का किया जा रहा निर्माण

  • माता जानकी धैर्य और समर्पण की प्रतीक

मधुबनी। मधुबनी जिला अंतर्गत मां जानकी मिथिला पुनर्जागरण समिति के तत्वावधान में आयोजित जानकी महोत्सव को संबोधित करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि माता जानकी धैर्य और समर्पण की प्रतीक हैं। मिथिलांचल के लोगों में माता जानकी के प्रति अगाध श्रद्धा है। उनके स्मरण मात्र से समस्त प्रकार के दु:खों, रोगों व संतापों से मुक्ति मिलती है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में देश और राज्य के गौरवशाली इतिहास और विरासत को अक्षुण्ण रखने की दिशा में मजबूती से काम हो रहा है। माता जानकी के पौराणिक महत्व की ख्याति राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्थापित करने की दिशा में सरकार काम कर रही है। अयोध्या से लेकर जनकपुर तक राम जानकी पथ का निर्माण किया जा रहा है। बिहार में इस सड़क की कुल लंबाई 243 किलोमीटर है।
इस अवसर पर मंत्री जीवेश कुमार, राम सूरत राय, पूर्व मंत्री श्री नंदकिशोर यादव, पूर्व मंत्री नीतीश मिश्रा, भाजपा के वरिष्ठ नेता विनोद नारायण झा, भाजपा नेता अरुण शंकर, वरुण सिन्हा, मृत्युंजय झा, जिला परिषद् अध्यक्ष एवं सदस्य सहित अन्य जनप्रतिनिधि, भारी संख्या में स्थानीय मिथिलांचलवासी उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed