RLJP नेताओं की टिप्पणी पर उबली LJP (R) : कहा- सत्ता के अहंकारियों को जनता सिखाएगी सबक

पटना। लोजपा (रामविलास) ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई सांसद चिराग पासवान तथा दलित समाज के खिलाफ मोकामा की घटना को लेकर रालोजपा के नेताओं की टिप्पणी पर कड़ा ऐतराज प्रकट किया है। पार्टी ने रालोजपा सुप्रीमो द्वारा चिराग पर उनकी हत्या कराने के आरोप को शर्मनाक बताते हुए कहा है कि चिराग हत्या की नहीं विकास की राजनीति करते हैं और यह बात राज्य की जनता अच्छी तरह जानती है।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक राजू तिवारी ने अपने प्रेस बयान में कहा है कि बाबा चौहरमल की जयंती कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उनके अनुयायी श्रद्धालु उन्हें नमन करने पहुंचे थे। ऐसे में एक खास जाति पासवान समाज पर वहां नशा करके आने तथा किसी के द्वारा प्रायोजित होकर विरोध प्रदर्शन करने का उनपर आरोप शर्मनाक एवं आपत्तिजनक है। श्री तिवारी ने इसे दलित समाज का घोर अपमान बताया है। उन्होंने कहा कि यह समाज अहिंसा और कानून में विश्वास रखता है, इसलिए अपने इस अपमान का बदला वह अपने मताधिकार के जरिए लेगा।
श्री तिवारी ने कहा कि उक्त कार्यक्रम में चिराग पासवान का जनसैलाब ने जिस उत्साह के साथ अभिनंदन किया, वह इस समाज के हित के प्रति उनके समर्पण का परिणाम है। लेकिन जो लोग लगातार दलित उत्पीड़न पर सत्ता की खातिर खामोश रहे हैं, वे उस समाज से सम्मान और समर्थन चाहते हैं, तो यह हास्यास्पद ही है।
दूसरी ओर पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव संजय पासवान ने रालोजपा नेताओं की टिप्पणी को शर्मनाक बताते हुए कहा कि वे लोग सत्ता के नशे में चूर हैं इसलिए उन्हें अपने समाज के मान-सम्मान का भी ख्याल नहीं है। कहा कि रालोजपा सुप्रीमो को इसी समाज ने राजनीति में जगह और पहचान दिलायी पर बदले में वे अपने ही समाज पर मुकदमा करवाते हैं और उसे विभिन्न तरीके से प्रताड़ित करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह समाज उनका गुलाम नहीं है। उसने सबकुछ देख भी लिया और समझ भी लिया है। इसलिए चाराडीह में नाराज जनता का तो सिर्फ ट्रेलर दिखा है। अब यह जनता पूरी पिक्चर बदलने का मन बना चुकी है। उन्होंने रालोजपा सुप्रीमो द्वारा आज चिराग पासवान के बारे में कही गई बातों को बेबुनियाद बताया है।
वहीं पार्टी के वेद प्रकाश पांडेय, संजय रविदास, शोभा पासवान, परशुराम पासवान, सिमांत मृणाल उर्फ प्रिंस पासवान, चंदन सिंह, राजेश भट्ट, नवल शर्मा, प्रो. विणीत, दिनेश पासवान, अनुपम पासवान, ओम प्रकाश भारती सहित अन्य कई नेताओं ने भी रालोजपा नेताओं की टिप्पणी पर कड़ा प्रतिवाद किया है।

About Post Author

You may have missed